कथा वाचक मानस दिनकर का निधन, भक्तो में शोक की लहर

 

जौनपुर। आकाशवाणी कथाकार लोक पक्ष के सशक्त हस्ताक्षर महान राम कथाकार पूज्य पाद प्रेम आचार्य जी महाराज के कृपा पात्र रामकथा के राष्ट्रीय प्रवचन कार पंडित दिनेश कुमार मिश्र"मानस दिनकर" का निधन हो गया। उनके निधन से मानस जगत एवं सनातन धर्म की अपूरणीय क्षति हुई है। वह 72 वर्ष के थे। नगर के मियांपुर मोहल्ले में स्थित पैतृक निवास पर आज दिन में लगभग 1 बजे दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ। वह अपने पीछे पत्नी तीन पुत्रियों और एक पुत्र का भरा पूरा परिवार छोड़ गए है। 

मानस दिनकर के नाम से ख्यातिप्राप्त पंडित दिनेश मिश्र  मानस कथा में गत पांच दशक से सक्रिय थे। उनके कथा को सुनने के लिए भारी भीड़ जमा होती थी। उनके कथा वाचन की शैली अत्यंत हृदयस्पर्शी रहती थी। कथा वाचन में वह मजाकिया लहजे में कई गम्भीर बातों को मंच के माध्यम से प्रस्तुत करते हुए स्रोताओं के दिल मे धार्मिक भाव का संचार करने की कला में महारत थे। उनके निधन से जनपद में मानस कथा के एक अध्याय का अंत हो गया। 


उनके निधन पर प्रदेश के राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव सांसद श्याम सिंह यादव विधायक बदलापुर रमेश चन्द्र मिश्र विधायक मडियाहू लीना तिवारी पूर्व विधायक सुरेंद्र प्रताप सिंह नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष दिनेश टंडन आदि लोगो ने गहरा दुःख व्यक्त किया है।

मानस प्रचारिणी सभा जौनपुर ने मानस दिनकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सभा ने अपने एक योग्यतम कथा वाचक को खोकर मर्माहत है। वह जनपद के मानस सभा के लिए अनमोल धरोहर थे।


Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची