तहसील अधिकारियों से न्याय न मिलने पर महिला ने किया आत्महत्या की कोशिश



उत्तर प्रदेश इटावा जनपद के जसवंतनगर के गांव की 40 वर्षीय अनीता देवी मॉडर्न तहसील के अंदर खड़े शीशम के पेड़ पर 40 फीट की ऊंचाई पर चढ़ गई और दुपट्टे से फांसी लगाने की कोशिश की जिसे स्थानीय पुलिस प्रशासन ने बमुश्किल नीचे उतारा। फिलहाल थाना कोतवाली जसवंतनगर की पुलिस उस महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताया गया है, महिला शाहजहांपुर गांव की है महिला जमीन पर कब्जे को लेकर काफी दिनों से यहां चक्कर लगा रही थी आज दिन भर के बाद शाम 7 बजे के आसपास वह अचानक मॉडर्न तहसील परिसर की दीवार के बगल में खड़े एक शीशम के पेड़ पर चढ़ गई। घंटे भर बाद 8 बजे करीब मोबाइल पर वह किसी से बात कर रही थी तभी तहसील में तैनात गार्ड को उसकी आवाज सुनाई दी तो उसने मौजूद तहसीलदार व सीओ को सूचना दी। आधे घंटे के लगातार प्रयास के बाद बमुश्किल उसे नीचे उतारा जा सका है।

उत्तर प्रदेश के इटावा में न्याय व्यवस्था का हाल बेहाल है यह बात हम नही कह रहे इस पीड़ित  महिला द्वारा किया गया कृत्य बयां कर रहा है। पीड़ित महिला को न्याय न मिलने से त्रस्त होकर महिला दिनभर पेड़ पर चढ़ी रही और तहसील में इस बात पर किसी ने ध्यान भी नही दिया। रात्रि 8 बजे के करीब पेड़ पर चढ़ी महिला फोन पर बात कर रही थी तभी वहां मौजूद होमगार्ड ने आवाज सुनी और पुलिस को सूचना दी।

पुलिस व फायरब्रिगेड जब पहुंची तब देखा गया कि महिला गले में रस्सी का फंदा डालकर आत्महत्या का प्रयास कर रही थी।इस घटना से प्रसाशनिक अमले में हड़कंप मच गया ।महिला द्वारा आत्महत्या करने को लेकर जसवंतनगर इंस्पेक्टर नरोत्तम गौतम ने उसको जेल भेजने की तैयारी कर दी।
इटावा जनपद के जसवंतनगर तहसील के परिसर में अनीता देवी सुबह से ही एसडीएम, तहसीलदार के कार्यालय के बहार बेठी हुई थी। कई महीनों से महिला प्रतिदिन अधिकारियों की चौखट की धूल फांक रही लेकिन महिला को कोई न्याय नही मिला जिससे आहत होकर महिला एक पेड़ पर चढ़कर आत्महत्या का प्रयास करने लगी। तहसील के होमगार्ड ने पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद सीओ, तहसीलदार कोतवाली पुलिस ने पहुंचकर और फायर बिग्रेड की टीम ने पहुंचकर उस महिला को बड़ी मशक्कत के बाद पेड़ से नीचे उतरवाया,

फायर कर्मी किशन कुमार ने कहा की सूचना मिली कि एक महिला पेड़ पर चढ़कर आत्महत्या करने का प्रयास कर रही है तो हम लोग और पुलिस के लोग तहसील परिसर में आए देखा कि महिला चढ़ी हुई है। कड़ी मशक्कत के बाद पेड़ से नीचे उतारा है।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज