कोरोना के चलते 07 साल तक की सजा वाले 119 विचाराधीन बन्दी हुए जेल से रिहा


विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए जेल का वर्चुअल निरीक्षण

जौनपुर। अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के संरक्षण एवं अनुमति से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्ववाधान में बन्दियों को विधिक जानकारी प्रदान करने हेतु प्राधिकरण की सचिव शिवानी रावत की अध्यक्षता में आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला कारागार, जौनपुर का वर्चुवल निरीक्षण एवं महिला बन्दियों के लाभार्थ विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। 

इस अवसर पर बन्दियों के वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में पूॅंछे जाने पर डिप्टी जेलर सुनील दत्त मिश्रा द्वारा बताया गया कि जिला कारागार में कुल 1060 बन्दी है, 45 वर्ष से अधिक आयु वाले 211 बन्दियों को वैक्सीन की दोनों डोज तथा 20 बन्दियों को प्रथम डोज दिलायी जा चुकी है, वर्तमान में कुल 55 महिला बन्दी है 45 वर्ष से अधिक की 33 महिलायें है सभी महिलाओं का वैक्सीनेशन कराया जा चुका है। महिला बन्दियों के साथ 6 साल से कम उम्र के बच्चों की संख्या 09 है। वर्तमान में कोई बन्दी कोविड मरीज नहीं है।     

न्यायपालिका की हाई पावर्ड कमेटी की बैठक 26 अप्रैल 2021 के दिशा निर्देशों के अनुसरण में जेल में निरुद्ध 07 साल तक की सजा वाले कुल 119 विचाराधीन बन्दियों जिनमें 112 पुरूष तथा 07 महिला बन्दियों को 60 दिन की अन्तरिम जमानत एवं 07 बन्दियों को पैरोल पर रिहा किया जा चुका है।  


सचिव शिवानी रावत द्वारा बन्दियों को विधिक सहायता की जानकारी प्रदान कराते हुए जेल अधीक्षक को निर्देशित किया गया कि बन्दियों को कोविड-19 संक्रमण की द्वितीय लहर से सुरक्षा के नियमों मास्क, सेनेटाइजर, साबुन तथा अन्य आवश्यक सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करें, तथा उचित सामाजिक दूरी बनाये रखने, मास्क का प्रयोग एवं नियमित अन्तराल पर सेनेटाइजर अथवा साबुन से हाथ धोने इत्यादि के बारे में जागरूक कराये। डिप्टी जेलर द्वारा बताया गया कि सभी बन्दियों को मास्क उपलब्ध करा दिया गया है। जेल पी0एल0वी0गण को नियमित रूप से सभी बन्दियों को जागरूक किये जाने हेतु निर्देशित किया गया।

इस अवसर पर डिप्टी जेलर सुनील दत्त मिश्रा, जेल पीएलवी गण दीपक, सुरेन्द्र, विमल, विकास व त्रिभुवन यादव तथा अन्य बंदी उपस्थित रहे।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

पूर्वांचल की राजनीति का एक किला आज और ढहा, सुखदेव राजभर का हुआ निधन