यूपीएसएसएससी परीक्षा की तिथि 21अक्टूबर घोषित,जानें कैसे करायी जायेगी परीक्षा,आयोग ने जारी किया शेड्यूल



उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, यूपीएसएसएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लोअर सबऑर्डिनेट मेन परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है, वे आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जारी अधिसूचना के मुताबिक यह परीक्षा 21 अक्टूबर, 2021 को दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। पहला सत्र सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तक और दूसरा सत्र दोपहर 2:30 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित होगा। बता दें कि UPSSSC 2021 परीक्षा दो पेपरों के लिए आयोजित की जाएगी। पेपर 1 सामान्य तर्क और सामान्य छात्रों के लिए है जबकि; पेपर 2 सामान्य विज्ञान या अंकगणित और सामान्य हिंदी के लिए है।
यूपीएसएसएससी परीक्षा तिथि 2021: यह है महत्वपूर्ण तिथियां
प्रीलिम्स के परिणाम के अनुसार, कुल 15335 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए योग्य थे। उम्मीदवारों का अंतिम चयन मुख्य परीक्षा के अंकों और साक्षात्कार के दौर के आधार पर किया जाएगा।
मुख्य परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी यहां महत्वपूर्ण तिथियों की जांच कर सकते हैं-
घटना का नाम दिनांक समय पेपर 1 (पहली पाली)21 अक्टूबर सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तकपेपर 2 (दूसरी पाली)2 अक्टूबर दोपहर 2:30 बजे से शाम 4 बजे तक
इसके अलावा अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर आधिकारिक अधिसूचना भी पढ़ सकते हैं।
672 पदों पर होगी आवेदकों की भर्ती
यूपीएसएसएससी लोअर अधीनस्थ भर्ती परीक्षा उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 672 पदों के लिए आयोजित की जा रही है। अधिसूचना वर्ष 2019 में जारी की गई थी। यूपीएसएसएससी परीक्षा 2021 आधिकारिक सूचना के अनुसार कोविड 19 प्रोटोकॉल के सख्त पालन के साथ राज्य भर में पेन और पेपर मोड में आयोजित किया जाएगा। आयोग नियत समय में एडमिट कार्ड की घोषणा करेगा। ध्यान रहे कि फोटो और पहचान प्रमाण के साथ प्रवेश पत्र भी परीक्षा में उपस्थित होने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं। UPSSSC परीक्षा तिथि 2021 के बारे में अधिक अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

मनीष हत्याकांड का आरोपी 01लाख रुपए का इनामी, जौनपुर निवासी दरोगा विजय यादव हुआ गिरफ्तार, एसआईटी की पूंछताछ जारी