आइये जानते है अगले 48 घन्टों तक मौसम का मिजाज क्या रहेगा, कब तक होती रहेगी वर्षात


जौनपुर । मौसम विभाग के विज्ञानियों ने उत्तर प्रदेश की आवाम को ऐलर्ट करते हुए कहा है कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ से पूर्वांचल और पश्चिमांचल के जनपदो ठंडी हवाओ के साथ लगातार तेज बारिश हो रही है। यह स्थित आगामी 48 घन्टो तक अनवरत रहने की संभावना है। वर्षात ने अब रिमझिम बारिश का रुप अख्तियार कर लिया है। जिसे लम्बा चलने की संभावना है। 
इस मौसम से शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन सड़कों पर पानी भर जाने और बिजली सेवा बाधित होने जाने की वजह से लोगों को भारी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। इसके अलांवा इस मौसम का बुरा असर दैनिक कार्यो पर पड़ रहा है। 
मौसम विज्ञानियों के अनुसार जौनपुर सहित आस पास के जिलों में तेज वर्षा दर्ज की जा रही है। जिसे लेकर मौसम विभाग की ओर से पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया था। यहां यह भी बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार यूपी सहित आसपास के प्रदेशो जैसे दिल्ली, बिहार में अगले 48 घन्टे तक मध्यम गति से भारी वर्षात की प्रबल संभावना है। इसके अलांवा झारखंड, उत्तरी ओडिशा के आसपास के इलाकों, गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश और उत्तराखंड, गुजरात के कुछ इलाकों समेत अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की बात कही गई है। इसके अलावा उत्तर पूर्व भारत, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।बताते चलें कि प्रदेश से 26 सितंबर तक यूपी से मानसून विदा हो सकता है। हालांकि आज 17 सितंबर को प्रदेश में मौसम खराब रहने की बात कही गई है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

मनीष हत्याकांड का आरोपी 01लाख रुपए का इनामी, जौनपुर निवासी दरोगा विजय यादव हुआ गिरफ्तार, एसआईटी की पूंछताछ जारी