आइये जानते है अगले 48 घन्टों तक मौसम का मिजाज क्या रहेगा, कब तक होती रहेगी वर्षात


जौनपुर । मौसम विभाग के विज्ञानियों ने उत्तर प्रदेश की आवाम को ऐलर्ट करते हुए कहा है कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ से पूर्वांचल और पश्चिमांचल के जनपदो ठंडी हवाओ के साथ लगातार तेज बारिश हो रही है। यह स्थित आगामी 48 घन्टो तक अनवरत रहने की संभावना है। वर्षात ने अब रिमझिम बारिश का रुप अख्तियार कर लिया है। जिसे लम्बा चलने की संभावना है। 
इस मौसम से शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन सड़कों पर पानी भर जाने और बिजली सेवा बाधित होने जाने की वजह से लोगों को भारी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। इसके अलांवा इस मौसम का बुरा असर दैनिक कार्यो पर पड़ रहा है। 
मौसम विज्ञानियों के अनुसार जौनपुर सहित आस पास के जिलों में तेज वर्षा दर्ज की जा रही है। जिसे लेकर मौसम विभाग की ओर से पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया था। यहां यह भी बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार यूपी सहित आसपास के प्रदेशो जैसे दिल्ली, बिहार में अगले 48 घन्टे तक मध्यम गति से भारी वर्षात की प्रबल संभावना है। इसके अलांवा झारखंड, उत्तरी ओडिशा के आसपास के इलाकों, गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश और उत्तराखंड, गुजरात के कुछ इलाकों समेत अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की बात कही गई है। इसके अलावा उत्तर पूर्व भारत, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।बताते चलें कि प्रदेश से 26 सितंबर तक यूपी से मानसून विदा हो सकता है। हालांकि आज 17 सितंबर को प्रदेश में मौसम खराब रहने की बात कही गई है।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम