निरीक्षण के दौरान डीएम को अनुपस्थित मिले कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगते हुए रोका एक दिन का वेतन

             

जौनपुर।जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा आज सोमवार को विकास भवन के विभिन्न कार्यालयों औचक निरीक्षण करते समय खासे फार्म में नजर आये और अनुपस्थित अधिकारीयों /कर्मचारीयों से स्पष्टीकरण मांगने के साथ साथ एक दिन का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया है। विकास भवन के निरीक्षण के समय डीएम के तेवर देख अधिकारियों कर्मचारियों में हड़कंप मचा नजर आया। 
आज पूर्वान्ह् 10.10 बजे जिलाधिकारी का काफिला अचानक विकास भवन पहुंच गया और विकास भवन के अन्दर चल रहे विभागों के पटलो का निरीक्षण शुरू हो गया। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित अधिकारी/कर्मचारीगण से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के साथ ही आज का वेतन बाधित करने को निर्देश जिला विकास अधिकारी को दिया।
जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी बी0बी0 सिंह को निर्देशित किया कि कार्यालय की साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाये और कार्यालय में किसी प्रकार की गंदगी न होने पाये, उन्होंने कहा कि कार्यालय में ध्रुम-पान का प्रयोग कदापि न किया जाये और विकास भवन के समस्त विभागाध्यक्ष जनता की समस्या को शासन की मंशा के अनुरुप गुणवत्तापूर्वक निस्तारित करें।
जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि समस्त कार्यालयों के विभिन्न प्रकार के फाइलों का रख-रखाव सुव्यवस्थित तरीके से करे, जिससे आवश्यकता पड़ने पर तुरन्त प्राप्त हो सके और जिला पंचायत राज अधिकारी से प्रधानों के विरुद्ध जो प्रकरण लम्बित है उसके बारें में जानकारी प्राप्त की और निर्देशित किया कि उनकी अविलम्ब बैठक बुलाई जाये।
मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा0 राजेश कुमार से निर्माणधीन गो-आश्रय के प्रगति के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की और निर्देशित किया कि उसको शीघ्र पूर्ण कराया जाये।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची