टीजीटी पीजीटी के अभ्यर्थियों का मंत्री आवास पर घेराव,जानें क्या मिला आश्वासन


माध्यमिक शिक्षा विभाग के सहायता प्राप्त विद्यालयों में नियुक्ति का इंतजार कर रहे 2016 और 2021 के टीजीटी व पीजीटी के अभ्यर्थियों ने आज सोमवार को माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के आवास का घेराव किया। जानकारी पर मंत्री खुद बाहर आईं और अभ्यर्थियों से बात की।
उन्होंने पांच अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल को अपने आवास के अंदर बुलाया और उनकी मांगी सुनी। अभ्यर्थियों ने उनसे माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के द्वारा काउंसलिंग कराकर नियुक्ति दिलाने की मांग की जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया।
अभ्यर्थी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा काउंसलिंग कराकर नियुक्ति दिलाने की मांग कर रहे थे। अभ्यर्थियों ने पहले डिप्टी सीएम बृजेश पाठक से उनके आवास पर मुलाकात की है। 
अभ्यर्थियों ने बताया कि वेटिंग लिस्ट वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने में बहुत देरी की जा रही है। नियुक्ति और काउंसलिंग की प्रक्रिया जिला विद्यालय निरीक्षक पर छोड़ दी गई है। जिस वजह से देरी हो रही है और गड़बड़ी की भी आशंका है।
अभ्यर्थियों ने मांग की कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई जाए ताकि जल्द उन्हें सहायता प्राप्त विद्यालयों में तैनाती मिल सके। बृजेश पाठक ने उनकी मांग को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

हर रात एक छात्रा को बंगले पर भेजो'SDM पर महिला हॉस्टल की अधीक्षीका ने लगाया 'गंदी डिमांड का आरोप; अधिकारी ने दी सफाई

यूपी कैबिनेट की बैठक में जौनपुर की इस नगर पालिका के विस्तार का प्रस्ताव स्वीकृत

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर