टीजीटी पीजीटी के अभ्यर्थियों का मंत्री आवास पर घेराव,जानें क्या मिला आश्वासन


माध्यमिक शिक्षा विभाग के सहायता प्राप्त विद्यालयों में नियुक्ति का इंतजार कर रहे 2016 और 2021 के टीजीटी व पीजीटी के अभ्यर्थियों ने आज सोमवार को माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के आवास का घेराव किया। जानकारी पर मंत्री खुद बाहर आईं और अभ्यर्थियों से बात की।
उन्होंने पांच अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल को अपने आवास के अंदर बुलाया और उनकी मांगी सुनी। अभ्यर्थियों ने उनसे माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के द्वारा काउंसलिंग कराकर नियुक्ति दिलाने की मांग की जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया।
अभ्यर्थी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा काउंसलिंग कराकर नियुक्ति दिलाने की मांग कर रहे थे। अभ्यर्थियों ने पहले डिप्टी सीएम बृजेश पाठक से उनके आवास पर मुलाकात की है। 
अभ्यर्थियों ने बताया कि वेटिंग लिस्ट वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने में बहुत देरी की जा रही है। नियुक्ति और काउंसलिंग की प्रक्रिया जिला विद्यालय निरीक्षक पर छोड़ दी गई है। जिस वजह से देरी हो रही है और गड़बड़ी की भी आशंका है।
अभ्यर्थियों ने मांग की कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई जाए ताकि जल्द उन्हें सहायता प्राप्त विद्यालयों में तैनाती मिल सके। बृजेश पाठक ने उनकी मांग को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।



Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य