अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसियों ने यहां किया सत्याग्रह


जौनपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिला कमेटी के पदाधिकारीओ एवं कार्यकर्ताओ द्वारा अग्निपथ योजना के विरोध में पुरे जिले में विधानसभा वार सत्याग्रह किया गया!
हाल में ही घोषित अग्निपथ योजना से सशस्त्र बलों की लम्बे समय से चली आ रही परम्पराओं और लोकाचार को नष्ट करने और और उसके मनोबल का अवमूल्यन करने के कारण पुरे देश में व्यापक गुस्सा और विरोध हो रहा है। केंद्र सरकार द्वारा बिना किसी व्यापक परामर्श के इस गलत नीति को जिस तरह से थोपा गया है उससे बड़ी संख्या में युवक नाराज है जो सशस्त्र बलों में शामिल होने का सपना देख रहे थे! 
   भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हमारे राष्ट्रीय हितो की रक्षा के लिए लड़ने की अपनी गौरवपूर्ण विरासत को लेकर पहले दिन से ही इस योजना का विरोध किया है! इसी क्रम में जौनपुर मुख्यालय पर जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज़ की अगुवाई में दर्जनों कांग्रेसी अंबेडकर तिराहा स्थित भीम राव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके परिसर में ही सत्याग्रह पर बैठ गए और घंटो रामधुन बजायी गई तत्पश्चात सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौपकर सत्याग्रह समाप्त किया गया।
इस अवसर पर प्रदेश महासचिव धर्मेंद्र निषाद, राकेश सिंह डब्बू, नीरज राय, आज़म ज़ैदी, अजय सोनकर, उस्मान अली, तौकीर खान दिल्लू, देवराज पाण्डेय,  शशांक राय अंकित, संदीप सोनकर, डी के त्रिपाठी, नीलेश सिंह, राजकुमार गुप्ता, अतीक,  देवेंद्र मौर्य, गौरव सिंह, मोनू मौर्य, आदिल, राजकुमार मौर्य, अमिश श्रीवास्तव,पद्माकर उपाध्याय, अशरफ अली, अली अंसारी सब्बल, आदि मौजूद रहे!

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू