अशोका इंस्टीट्यूट में आयोजित ‘टेकयात्रा’ में उम्दा माडल प्रदर्शन के लिए धर्मवीर अव्वल


वाराणसी। अशोका इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में आयोजित तीन दिवसीय टेकयात्रा के दौरान उम्दा माडल बनाने वाले चार स्टूडेंट्स अव्वल रहे। हार्डवेयर श्रेणी में धर्मवीर ने पहला पुरस्कार जीता तो साफ्टवेयर श्रेणी में प्रिंस विश्वकर्मा, वीरभद्र तिवारी और आदित्य श्रीवास्तव की टीम चैंपियन रही। पुरस्कार वितरण समारोह में इंस्टीट्यूट के वाइस चेयरमैन अमित मौर्य ने कहा कि टेकयात्रा स्टूडेंट्स के लिए मील का पत्थर साबित होगी। विशेषज्ञों के व्याख्यान स्टूडेंट्स के तकनीकी ज्ञान को बढ़ाने में मददगार साबित होंगे।
अशोका इंस्टीट्यूट में तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार-टेकयात्रा के दौरान स्टूडेंट्स द्वारा तैयार किए गए माडलों की प्रदर्शनी लगाई गई, जिसे देश-विदेश के विशेषज्ञों ने काफी सराहा। बेहतरीन माडल का प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स को  गुरुवार को सम्मानित किया। माडल प्रदर्शनी में हार्डवेयर कटेगरी में दूसरा स्थान आनंद यादव और राहुल की टीम ने हासिल किया। एक टीम ने एंड्रायड बेस स्क्रू जैक तैयार किया तो दूसरे ने आई ब्लिंक सेंसर। इसी कटेगरी में तीसरा स्थान मयंक श्रीवास्तव की टीम ने जीता। इन्होंने एक अनूठा रोबोट तैयार किया था, जो इंसान की मुश्किलों को आसान बनाएगा।
टेकयात्रा के अवसर पर अशोका इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स ने अनूठे माडलों की प्रदर्शनी लगाई थी। साफ्टवेयर कटेगरी में विश्वास की टीम को दूसरा स्थान मिला। तीसरे स्थान पर अमन चौरसिया रहे, जिन्होंने वर्चुवल योग प्रशिक्षक का माडल तैयार किया था। आशुतोष रंजन की टीम ने कंप्यूटर की ‘सी’ लंग्वेज से समस्याओं के निराकरण का माडल पेश किया। टेकयात्रा के दौरान क्विज प्रतियोगिता भी आयोजित की गई, जिसमें जितेश गुप्ता, गौरव यादव और आकाश गुप्ता क्रमशः पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे।
समापन समारोह में इंस्टीट्यूट के वाइस प्रेसिडेंट अमित मौर्य को शानदार आयोजन के लिए सम्मानित किया गया। इस मौके पर अशोका इंस्टीट्यूट की निदेशक डा.सारिका श्रीवस्तव, अशोका स्कूल आफ बिजनेस के प्रिंसिपल सीपी मल्ल, फार्मेसी विभाग के प्रिंसिपल बृजेश सिंह को सम्मान-पत्र देकर सम्मानित किया गया। इंटरनेशनल कांफ्रेंस को सफल बनाने के लिए प्रो.वंदना दुबे, संदीप मिश्रा, प्रीति कुमारी, कुमार गौतम, अश्वमेध मौर्य, अर्जुन कुमार, धर्मेंद्र दुबे, मनु कुमार सिंह, राजेंद्र तिवारी, राजीव कुमार यादव, अजय भूषण प्रसाद, अभिषेक, सोमेंद्र बनर्जी, राजीव मिश्र, डा.सना फातिमा, कविता पटेल, डा.सोम्या श्रीवास्तव, अरविंद कुमार, शर्मीला सिंह, अनुजा सिंह, प्रशांत गुप्ता, प्रदीप कुमार मौर्य, सोनी ओझा, प्रदीप कुमार वर्मा, सुरेंद्र कुशवाहा, प्रीति राय, अविनाश प्रसाद, विशाल गुप्ता, आनंदवर्धन पांडेय, डा.फरहान अहमद, अनुराग मौर्य, विनय तिवारी आदि को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन डा.वंदना दुबे और धन्यवाद डा.प्रीति कुमारी ने ज्ञापित किया।
           

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशो का शव उनके पिता ने लेने से किया इनकार जानें कारण

गुरूजी को अपनी छात्रा से लगा प्रेम रोग तो अब पहुंच गए सलाखों के पीछे,थाने में हुआ एफआइआर दर्ज

पुलिस मुठभेड़ में दो सगे भाई बदमाश मारे गये एक फरार जिसकी तलाश जारी है