मिलावट रोकने के लिए नगर मजिस्ट्रेट का मिठाई की दुकानो पर छापामारी से हड़कंप


जौनपुर। आगामी त्योहारो पर खाद्य सामग्रियों में मिलावट को रोकने के लिए आज नगर मजिस्ट्रेट देवेन्द्र सिंह द्वारा आज गुरुवार को फूड इन्सपेक्टर की टीम के साथ शहर मुख्यालय की सभी बड़ी दुकानो के यहां मारी गई छापामारियों से अन्य व्यवसाइयों में हड़कंप मच गया है। हलांकि दुकानो से नमूना लेकर जांच हेतु भेजा गया है। नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि मिलावट की जरा भी शिकायत मिलने पर कठोर दण्डात्मक कार्यवाई हो सकती है।
मिली खबर के अनुसार आज दिन में लगभग 12 बजे के आसपास नगर मजिस्ट्रेट देवेन्द्र सिंह अपने साथ खाद्य विभाग के इंस्पेक्टरो को लेकर अचानक शहर के प्रतिष्ठित एवं मशहूर बेनीराम देवीप्रसाद के मिठाई की दुकान स्थित ओलन्दगंज शाही पुल पर पहुंचे तो हड़कंप मच गया। वहां प्रसिद्ध इमरती का सेम्पुल लिया गया। इसके बाद टीम अनुपम मिष्ठान भंडार पहुंची वहां से काजू कतरी का सेम्पुल लिया गया। फिर सिद्धिविनायक मिष्ठान भंडार से लड्डू तृप्ती जलपान गृह से गुलाम जामुन नामक मिठाई का सेम्पुल लेने के बाद उसे सील पैक कर जांच के लिए लैब भेज दिया गया है।
इसके पश्चात नगर मजिस्ट्रेट की टीम पटाखा व्यवसायियों का निरीक्षण करने निकली वहां चेक किया गया कि पटाखा व्यवसायी सुरक्षा के मानको को पूर्ण कर रहा है अथवा नहीं। नगर मजिस्ट्रेट ने पटाखा कारोबारियों को हिदायत दी कि अगर सुरक्षा के मानको में किसी तरह की लापरवाही हुई तो कड़ी विधिक कार्यवाई की जायेगी। नगर मजिस्ट्रेट के इस छापामार अभियान से खोआ मैदा छेना दूध आदि के कारोबारियों में दहशत कायम हो गया है। नगर मजिस्ट्रेट ने बात चीत के दौरान बताया कि इस छापामारी का उद्देश्य है कि आम जन को शुद्ध और सही खाद्य सामग्री मिल सके और पटाखे से कहीं भी कोई अप्रिय घटना से बचा जा सके।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशो का शव उनके पिता ने लेने से किया इनकार जानें कारण

गुरूजी को अपनी छात्रा से लगा प्रेम रोग तो अब पहुंच गए सलाखों के पीछे,थाने में हुआ एफआइआर दर्ज

पुलिस मुठभेड़ में दो सगे भाई बदमाश मारे गये एक फरार जिसकी तलाश जारी है