बंगाल जा रहे 125 कछुआ सहित दो लोंगो को लाइन बाजार पुलिस ने भेजा जेल


जौनपुर। लाइन बाजार थानाक्षेत्र के की पुलिस ने बृहस्पतिवार को जेसीज चौराहा के पास से 125 कछुओं के साथ दो तस्करों को धर दबोचा। वह सुल्तानपुर के ताल से बैग में कछुआ भरकर तस्करी के लिए पश्चिम बंगाल लेकर जा रहे थे। बरामद कछुओं को वन विभाग को सूचित कर गोमती नदी में छोड़ दिया गया।
टीडी कॉलेज पुलिस चौकी के इंचार्ज आशुतोष गुप्ता को करीब पांच बजे मुखबिर की सूचना मिली कि दो तस्कर 125 कछुओं के साथ जेसीज चौराहे पर कही भागने की फिराक में हैं। पुलिस ने जब जांच किया तो बैग व बोरे में छोटे बड़े हर प्रकार के कछुएं जिंदा हाल में थे। आरोपियों से पूछताछ में अपना नाम विक्रम पुत्र बुद्धा, दीपक पुत्र छेदी निवासी पकड़ी थाना पीपरपुर अमेठी है। आरोपियों ने बताया कि वह कछुआ को लेकर रोडवेज बस का इंतजार कर रहे थे, यहां से वह गोरखपुर जाने की फिराक में थे। लाइन बाजार थानाध्यक्ष सुधीर कुमार आर्या ने बताया कि पश्चिम बंगाल में कछुओं को तस्करी के लिए ले जा रहे थे। जिसका प्रयोग दवा व मीट के रूप में किया जाता है। यह महंगे दामों पर बेचा जाता है।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची