प्रेम रोग में पागल नगमा बनी नेहा फिर अपने प्रेमी संग मन्दिर में रचाई शादी, जानें पूरी कहांनी


जनपद मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना में एक हिन्दू युवक के प्रेम में पागल एक मुस्लिम महिला ने अपने शादीशुदा जीवन की तिलांजलि दे दिया,  पति से तलाक लेकर अपने दो बच्चों को भी पति के पास छोड़ दिया। बाद में मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया और नगमा से नेहा बनकर सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में मंदिर में अपने प्रेमी के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। युवक और  युवती के इस निर्णय की क्षेत्र में काफी चर्चा है।
मुहम्मदाबादगोहना कस्बा के सैयदवाड़ा मोहल्ला निवासी (22 वर्षीय) मुस्लिम महिला नगमा का चार साल पूर्व बाराबंकी जनपद निवासी युवक से निकाह हुआ था। निकाह के बाद उसके दो बच्चे भी हुए। इसके बाद जब वह मायके आई तो मुहल्ले में ही रहने वाले दूसरे धर्म के पवन चौहान से प्यार हो गया। बाद में दोनों के बीच प्रेम प्रसंग इस कदर बढ़ा कि दोनों साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे। बात यहां तक पहुंची कि महिला अपने पति से तलाक लेकर पवन से शादी करने पर अड़ गई। उधर पवन भी नगमा के प्यार में अंधा हो गया। घरवालों की कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हो रहा था। काफी समझाने  के बाद भी युवक और महिला अपना कदम वापस खींचने को तैयार नहीं हुए।
इस बीच महिला ने अपने पति से तलाक ले लिया। साथ ही अपने दोनों बच्चों को भी मातृत्व ममता से अलग करते हुए पति के हवाले कर दिया। जब दोनों एक दूसरे से शादी करने पर अड़ गए तो युवक के परिवार वालों को यह निर्णय रास नहीं आया और वह इसका विरोध करने लगे। लेकिन पवन भी नगमा के प्यार को खोने को तैयार नही था। लाख समझाने के बाद भी  वह कुछ सुनने को तैयार नहीं हुआ और जान देने पर उतारू हो गया।
धीरे-धीरे इस बात की चर्चा जोर पकड़ी  तो कस्बा के कुछ समाजसेवियों ने दोनों परिवारों से बातचीत की और नगमा अपना मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में नेहा बन गई। फिर सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में गुरुवार को देर शाम मुहम्मदाबादगोहना कस्बा के स्थित एक मंदिर पर हिंदू रीति रिवाज से दोनों का विवाह संपन्न करा दिया गया। शादी को लेकर क्षेत्र में काफी चर्चा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची