जेब्रा के प्रयास से एक दूजे के लिए हो गये 63 जोड़,जीवन भर साथ निभाने की ली शपथ


जौनपुर। जेब्रा फाउंडेशन की तरफ से सामूहिक विवाह का आयोजन रविवार को मोहम्मद हसन महाविद्यालय के मैदान पर हुआ। इस दौरान 63 जोड़ों ने एक-दूसरे के साथ जीवन जीने का संकल्प लिया। एक तरफ निकाह पढ़ा जा रहा था तो वहीं दूसरी तरफ मंगलाचरण हो रहा था।
नगर में सजधज के साथ वर यात्रा निकाली गई। बरात में घोड़ा, ऊंट के साथ-साथ झांकियां भी शामिल रहीं। आगे-आगे राधा-कृष्ण की जोड़ी चल रही थी। बरात देखने के लिए जगह-जगह लोग खड़े रहे। मोहम्मद हसन महाविद्यालय में बरातियों का स्वागत किया गया। विधि-विधान से द्वारपूजा हुई। इस सर्वधर्म विवाह समारोह में 61 जोड़ों की हिंदू रीति से शादी कराई गई जबकि मुस्लिम समाज के दो जोड़ों का निकाह पढ़ाया गया।
समारोह में जिले भर के गण्यमान्य लोगों ने शिरकत की। उन्होंने नव दंपतियों को आशीर्वाद दिया। सभी विवाहित जोड़ों को गृहस्थी का सामान और दूसरे उपहार देकर विदा किा गया। आयोजन में कई संगठनों के लोगों ने सहयोग किया। आशीर्वाद देने वालों में पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति निर्मला एस मौर्य,पूर्व आईएएस अधिकारी एन पी सिंह, पूर्व विधायक सुरेंद्र प्रताप सिंह, प्राचार्य डॉ.अब्दुल कादिर खां,जौनपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष कपिल देव मौर्य, डा.कमर अब्बास, सपा जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव, पूर्व चेयरमैन दिनेश टंडन आदि प्रमुख रूप से शमिल रहे। सभी आगत जनों के प्रति आभार जेब्रा समूह के अध्यक्ष संजय सेठ ने व्यक्त किया।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड