सरकारी तंत्र द्वारा पत्रकार की उपेक्षा के खिलाफ संघर्ष करेगा जौनपुर प्रेस क्लब - कपिल देव मौर्य

 
जौनपुर। जौनपुर प्रेस क्लब के तत्वावधान में आयोजित होली मिलन समारोह की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष जौनपुर प्रेस क्लब कपिल देव मौर्य ने सभी सदस्यों और पदाधिकारीओ को होली की शुभ कामना ज्ञापित करते हुए सरकारी तंत्र द्वारा मीडिया के लोंगो की उपेक्षाओ पर चर्चा करते हुए स्पष्ट रूप से कहा कि सरकारी तंत्र पत्रकार समाज की उपेक्षा करना अब बन्द कर दे अन्यथा की दशा में जौनपुर प्रेस क्लब पत्रकार हितो और सम्मान को लेकर सड़क पर संघर्ष करने को मजबूर हो सकता है।
श्री मौर्य ने कहा पुलिस विभाग के खास कर थानेदार लोग मीडिया के लोंगो से आम जनता जैसा व्यवहार करने की कोशिश करते है यह किसी भी दशा में उचित नहीं है। पत्रकार को एक संवैधानिक अधिकार प्राप्त है। हम समाज हितो के लिए काम करते है हमे कानून में मान्यता मिली है।हमारी सही बात सुनने के बजाय हमारे साथ किसी भी तरह का मिसविहैब कैसे उचित होगा।सरकारी तंत्र अपने भाषा शैली में बदलाव लाये और पत्रकार जो सरकार और समाज के बीच का एक मजबूत पुल है उसकी उपेक्षा करने से परहेज करे।
उन्होंने एक बात और भी कहा कि अगर किसी तरह की घटना और दुर्घटना पत्रकार साथी के साथ होती है तो जौनपुर प्रेस क्लब की सहानुभूति उसके साथ होगी लेकिन प्रेस क्लब कत्तई नहीं चाहेगा कि पत्रकार अपनी पतकारिता की धौंस देकर किसी भी व्यक्ति को फर्जी अपना शिकार बना दे। सरकारी तंत्र को बिना किसी दबाव में न्याय का साथ देना चाहिए। 
इसके साथ ही संगठन के सदस्यता शुल्क एवं अन्य मुद्दो पर सभी साथियों के साथ चर्चा की गयी। होली मिलन समारोह को मुख्य रूप से वीरेन्द्र प्रताप सिंह ,राकेश कान्त पान्डेय, अजल प्रताप पाल, राजदेव यादव, अब्दुल हक अंसारी,लक्ष्मी नरायन यादव, आसिफ खान, आशीष पान्डेय, बृजेश यदुवंशी, ने अपने विचारो को व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में दो प्रेस क्लब की सदस्यता ग्रहण किया इसमें ध्रुव कुमार सिंह और अजय सिंह शामिल है।
होली मिलन समारोह में संगठन के सदस्य एवं पदाधिकारीओ में दीपक सिंह रिंकू संगठन मंती,दीपक श्रीवास्तव, अवधेश  तिवारी, मेंहदी हुसैन रिजवी, फूलचंद यादव, सोनू उपाध्याय, सत्य नरायन यादव, सुजीत कुमार पान्डेय, कमलेश मौर्य, मनोज कुमार, कपिल देव सिंह, कौशल पान्डेय, शिव प्रकाश यादव, डा लल्लन मौर्य, अंकित सिंह (सरस), सुजीत कुमार वर्मा, चन्दन जायसवाल, शिवम आदि बड़ी संख्या में पत्रकार गण कार्यक्रम में भाग लिया। सम्पूर्ण कार्यक्रम का सफल संचालन महामंत्री शम्भू नाथ सिंह ने किया और सभी पत्रकार साथियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए एक जुटता का संदेश दिया।

Comments

Popular posts from this blog

कांवड़ यात्रियों के लिए मुख्यमंत्री का शख्त आदेश, तो अखिलेश, मायावती का शख्त विरोध, जानें क्या है आदेश

हाईकोर्ट का शख्त आदेश एसपी जौनपुर एवं एसएचओ झूंसी लापता महिला को कोर्ट में करे हाजिर,जानें क्या है मामला

पैतृक सम्पत्तियों को विवाद मुक्त करने के लिए जानिए क्या व्यवस्था कर रही है यूपी सरकार, नहीं लगाने होंगे तहसील के चक्कर