घूस लेते लेखपाल सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद डीएम ने कर दिया निलंबित

मिर्जापुर। एक रिश्वतखोर लेखपाल घूस लेते हुए कैमरे में कैद हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के निर्देश पर उपजिलाधिकारी मड़िहान ने शुक्रवार को रिश्वत लेने के आरोपी लेखपाल को निलंबित कर दिया। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि लेखपाल कैश लेकर इत्मिनान से गिन रहा है। बेबस लाचार बुजुर्ग रुपये देने के बाद देकर टकटकी लगाकर देख रहा है।  
प्रकरण में बुजुर्ग लक्ष्मी नारायण दूबे ने जिलाधिकारी को पत्रक देकर कार्रवाई की मांग की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि लेखपाल कुंवर प्रसाद क्षेत्र पटेहरा कला उनको आए दिन फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। साथ ही संक्रमणीय भूमि को राजस्व अभिलेखों से तहस नहस कराने की धमकी दे रहे हैं।
ऐसा ना करने की एवज में मुझसे पैसे मांग रहे हैं। जिसके संबंध में जिलाधिकारी के निर्देश पर उप जिलाधिकारी मड़िहान अश्वनी कुमार सिंह ने इस प्रकरण की जांच की। जांच रिपोर्ट में शिकायतकर्ता के वीडियो क्लिप का अवलोकन किया गया।
इसमें स्पष्ट हुआ कि शिकायतकर्ता लक्ष्मी नारायण दूबे ने रुपये की गड्डी लेखपाल कुंवर प्रसाद को दिया। जिसको क्षेत्रीय लेखपाल ने अपने हाथ में लेकर मस्तक चढ़ाया। फिर नोटों को गिनकर अपने पास रख लिया। कहा गया कि प्रथम दृष्टया लेखपाल दोषी पाए जाते हैं। इस कृत्य के तहसील की छवि भी धूमिल होती है। इस प्रकरण का संज्ञान लेते हुए लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया