मजिस्ट्रेट की निगरानी में जांची जायेगी हाईस्कूल और इंटर की उत्तर पुस्तिकायें

जौनपुर। पारदर्शी तरीके से मूल्यांकन कराने के लिए सभी केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी। एलआईयू की टीम गोपनीय चीजों को भी पता करती रहेगी। इसके लिए तैयारी कर ली गई है। मूल्यांकन केंद्र के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू रहेगी। मूल्यांकन सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी। जिला विद्यालय निरीक्षक के अनुसार हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाओ का मुल्यांकन 18 मार्च से शुरू होगा।
मूल्यांकन कार्य में लगाए गए सभी कार्मिकों को परिचय पत्र जारी किया जाएगा। मूल्यांकन केंद्र पर बिना परिचय पत्र के किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मूल्यांकन केंद्र पर किसी परीक्षक अथवा कर्मचारी को मोबाइल लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी। मोबाइल जमा कराने के लिए अलग से कमरे में व्यवस्था होगी। राजकीय एवं सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में नियुक्त ऐसे परीक्षक मूल्यांकन में लगाए गए हैं। यदि कोई शिक्षक मूल्यांकन कार्य से विरत रहता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मूल्यांकन केंद्र पर उपनियंत्रक (प्रधानाचार्य) क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होकर प्रशिक्षण लेंगे। उसके बाद अपने केंद्र पर उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में लगाए गए परीक्षकों एवं उपप्रधान परीक्षकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। सुरक्षा को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की जाएगी। मूल्यांकन के लिए जिले में 6 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर कुल 4116 परीक्षक मूल्यांकन के लिए लगाए गए हैं।
----------------------------------------------------------------------
मूल्यांकन केंद्रों पर लगाए गए टेबल
जौनपुर। बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए सभी केंद्रों पर टेबल लगाने का सिलसिला शुरू हो गया। सभी केंद्रों पर परीक्षकों की तैनाती कर दी गई है। परीक्षकों की संख्या के हिसाब से टेबल लगाए जा रहे हैं। शिक्षा इंटर कालेज केंद्र के प्रधानाचार्य अलमदार और जनक कुमारी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डॉ. जंगबहादुर सिंह ने बताया कि टेबल लगाने के साथ ही बिजली, पानी की भी व्यवस्था की जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची