25 मार्च तक बिलो को कोषागार में लगाये ताकि समय से भुगतान हो सके - डीएम जौनपुर



जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने अवगत कराया है कि शासनादेश के अनुसार वित्तीय वर्ष 2022-23 में देयकों के प्रस्तुतीकरण हेतु सभी आहरण वितरण अधिकारियो द्वारा कोषागार में समस्त देयक निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार विलम्बतम् 25 मार्च 2023 तक अवश्य प्रस्तुत कर दें, जिससे कि प्रस्तुत बिलो की आवश्यक चेंकिग के बाद कोषागार द्वारा बिलों की पासिंग तथा ई-पेमेण्ट के माध्यम से 31 मार्च 2023 तक भुगतान हेतु एथराईजेशन किया जा सके। क्योंकि 31 मार्च 2023 तक पारित बिलों का भुगतान ई-पेमेण्ट द्वारा 31 मार्च 2023 को ही निर्धारित समय अवधि में किया जायेगा।

25 मार्च 2023 के उपरान्त केवल उक्त तिथि के बाद शासन स्तर से निर्गत वित्तीय स्वीकृतियों के सापेक्ष ही देयक स्वीकार किये जायेगें अथवा तत्समय शासन स्तर से निर्गत अद्यावधिक निर्देश के अनुरूप कार्यवाही की जायेगी।

शासनादेश दिनांक 10 मार्च 2023 का अनुपालन न करने तथा सामयिक आहरण के अभाव में किसी धनराशि के व्यपगत हो जाने पर सम्बन्धित अधिकारी उत्तरादायी होगें। अतः निर्देशित किया जाता है कि उपलब्ध बजट के मिलान व बिलों के प्रस्तुतीकरण का कार्य अनिवार्य रूप से समय से पूर्व करा लें, जिससे किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड