शख्त आदेश: पथरगड्डी उखाड़ने वालो को जेल भेजा जाए - जिधिकारी जौनपुर

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में विकासखंड बक्सा के ग्राम पंचायत चवरी में जन चौपाल का आयोजन किया गया। जन चौपाल के अवसर पर कृषि विभाग, जिला पूर्ति विभाग,  सेवायोजन विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों के द्वारा अपने- अपने विभागीय योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गई। जन चौपाल में लाभार्थियों के प्रार्थना पत्र संबंधित विभाग के अधिकारियों के द्वारा लिए गए।
जिलाधिकारी ने लेखपाल एवं ग्राम पंचायत अधिकारी को निर्देशित किया कि शिकायत पंजिका बनाये और गांव से सम्बन्धित शिकायतें रजिस्टर में दर्ज कराये। उन्होंने वरासत के मामलों की जानकारी लेते हुए निर्देश दिया कि अगले 01 महीने तक अभियान चलाकर निर्विवाद वरासत दर्ज कराये। पत्थरगड्डी उखाडने वालो को जेल भेजा जाये।धारा 24 की पैमाइस कराने के निर्देश दिये गये। उन्होंने ग्राम पंचायत अधिकारी को निर्देश दिया कि सम्पति रजिस्टर जल्द से जल्द बनायें। एडीओ पंचायत को निर्देश दिया कि टीम बनाकर गांव में साफ-सफाई करायें, कही भी जलजमांव हो तो सोख्ता गड्ढा बनवाये। जिलाधिकारी ने कहा कि स्कूलों का कायाकल्प किया जा रहा है। अभिभावकों से अपील किया कि अपने बच्चों पर समय निकालकर पढ़ाई के प्रति रुचि जागृत करें। सभी बच्चों में सीखने की समान क्षमता होती है। अपने बच्चों को बडे सपने देखना सीखाए।  
खण्ड विकास अधिकारी राजीव सिंह ने बताया कि 08 जून 2023 को प्राथमिक विद्यालय पूरा सॉवल सिंह विकास खण्ड क्षेत्र बक्सा पर चौपाल लगाकर सभी प्रकार की पेंशन, किसान सम्मान निधि सहित अन्य योजनाओं में पात्र लाभार्थियों को लाभ दिया जायेगा। 24 मई 2023 को जिला सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेले का आयोजन किया गया है इच्छुक व्यक्ति रोजगार मेले में साक्षात्कार देकर रोजगार प्राप्त कर सकते है।
डिप्टी आरएमओ नृपंजय पाठक ने बताया कि जनपद में गेंहू 2125 रुपये प्रति कुंतल से 01 अप्रैल से 15 जून तक खरीद की जाएगी। किसी भी गांव में 100 कुंतल या उससे अधिक गेंहू होगा तो शासन की तरफ से गाँव मे ही गेंहू उठान गाड़ी जाएगी। उन्होंने बताया कि गेंहू खरीद में किसी भी प्रकार की समस्या हो रही है तो डिप्टी आरएमओं के मो0 7065660760 पर फोन करे। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि गेंहु खरीद का भुगतान बहुत आसानी से की जा रही है, 48 घटे में भुगतान खाते में कर दिया जा रहा है। जनपद के सभी किसानों का आश्वस्त कराया है कि गेंहू क्रय केंद्र पर गेंहू बेचने में के किसी भी प्रकार की समस्या नही होगी।
बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल द्वारा स्कूल कायाकल्प एवं निपुर्ण भारत सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दिया गया। उपायुक्त मनरेगा भूपेन्द्र सिंह ने अवगत कराया है कि सभी जाब कार्डधारक अपना जॉबकार्ड आधार कार्ड से लिंक कराले। लिंक नही कराने वालों का जॉबकार्ड निरस्त हो जायेगा। संचालन उप परियोजना निदेशक आत्मा डा0 रमेश चन्द्र यादव ने किया

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?