अशोका इंस्टीट्यूट - कंपाला इंटरनेशनल विश्वविद्यालय, युगांडा के बीच एमओयू पर साइन


वैश्विक शैक्षणिक सहयोग की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रगति में अशोका प्रौद्योगिकी और प्रबंधन संस्थान, वाराणसी और कंपाला अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय ने आधिकारिक तौर पर उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आपसी विकास और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।  इस अग्रणी साझेदारी का उद्देश्य दोनों संस्थानों की विशेषज्ञता और संसाधनों को शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और छात्रों को सीखने के लिए एक बहु-विषयक दृष्टिकोण के साथ सशक्त बनाना है। समझौता ज्ञापन में सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों को शामिल किया गया है, जिसमें संयुक्त अनुसंधान परियोजनाएं, संकाय आदान-प्रदान और उद्योग की आवश्यकताओं के अनुरूप नवीन शैक्षणिक कार्यक्रमों का विकास शामिल है। अशोका इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट और कंपाला इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी अपनी-अपनी क्षमताओं का लाभ उठाकर एक ऐसा पोषक वातावरण विकसित करना चाहते हैं जो उभरते पेशेवरों का पोषण करे और उन्हें आज की प्रतिस्पर्धी दुनिया में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए आवश्यक कौशल से लैस करे। यह ऐतिहासिक समझौता दोनों संस्थानों के छात्रों के लिए एक परिवर्तनकारी शैक्षिक अनुभव को बढ़ावा मिलेगा । इस अवसर पर अशोका संस्थान की निदेशक डॉ सारिका श्रीवास्तव ने इस समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए कंपाला इंटरनेशनल  विश्वविद्यालय के निदेशक, ग्रांट एंड पर्टनेरशिप, डॉ गौरव वाजपेयी  का धन्यवाद एवं आभार जताया।
एमओयू साइन के दौरान चेयरमेन   ई.अंकित मौर्य ने विश्वास दिलाया की कॉलेज विद्यार्थियों के विकास के लिए पूर्ण सहयोग देगा। संस्था के वाईस-चेयरमेन श्री अमित मौर्य ने जानकारी देते हुए कहा की  विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को लेकर विभिन्न संस्थाओं के साथ एमओयू के माध्यम से उन तक अन्य जानकारियां व सुविधाएं पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके परिणाम स्वरूप विद्यार्थियों को कॉलेज से शिक्षा पूरी करके निकलने के बाद उनके पास रोजगार प्राप्त करने के अधिक अवसर उपलब्ध होंगे।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम