विद्युत विभाग ब्लाक वार सूची बनाकर नोडल अधिकारियों के जरिए बिजली की समस्याओ का करे समाधान- श्याम सिंह यादव

जौनपुर। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सभागार में इलेक्ट्रीसिटी कमेटी के बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद जौनपुर श्याम सिंह यादव ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे स्थानों की ब्लॉक वार सूची बनाई जाए जहां से विद्युत संबंधी शिकायतें प्राप्त की जा सकती है और नोडल अधिकारी बनाये जाए, जो सभी शिकायतें दर्ज करें और उस पर अग्रिम कार्रवाई सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि मजरेवार सर्वेक्षण कराया जाए कि जनपद में कहां कितनी विद्युत कनेक्शन हैं और कहां कितने शेष हैं। विद्युत विभाग अपनी पुरानी कार्यप्रणाली की पद्धति को छोड़कर नवाचार अपनाएं एवं विद्युत विभाग से संबंधित आवश्यक सूचनाएं वेबसाइट पर अद्यतन करें।
इस अवसर पर कमेटी के संयोजक गण ई० विवेक खन्ना एवं ई० आर०बी० राय, अधीक्षण अभियन्ता द्वारा समिति के समक्ष पिछले 4 सालों में विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को सुचारू पूर्वक विद्युत आपूर्ति से सम्बन्धित कराये गये कार्यों से अवगत कराया। समिति के सदस्यों ने सुचारू विद्युत आपूर्ति से सम्बन्धित अनेक सुझाव दिये जिसे समिति के संयोजकों द्वारा कराये जाने का आश्वासन दिया गया।
सांसद ने अधीक्षण अभियंता विद्युत से सौभाग्य योजना के संदर्भ में जानकारी प्राप्त की और पूछा कि इसके तहत अब तक कुल कितने विद्युत कनेक्शन दिए गए हैं अधीक्षण अभियंता विवेक खन्ना द्वारा अवगत कराया गया कि जिन भी जगहों पर अभी तक विद्युतीकरण नहीं किया गया है उन सभी जगहों पर विद्युतीकरण कराना सौभाग्य योजना का उद्देश्य है इसके तहत अब तक लगभग 02 लाख कनेक्शन दिए जा चुके हैं साथ ही यह भी अवगत कराया कि जनपद में कई स्थानों पर सोलर लाइट भी लगाए गए हैं इस पर सांसद श्री यादव ने कहा कि जिन जिन स्थानों पर सोलर लाइट लगाए गए हैं इसकी सूची शीघ्र उपलब्ध कराया जाए।
बैठक में विधायक गण द्वारा विद्युत संबंधी अनेक शिकायतें जैसे कई जगहों पर ट्रांसफार्मर लगे हैं लेकिन उसमें विद्युत प्रवाह अभी भी नहीं हो रहा है, तार डंप, अत्यधिक बिजली बिल का आना, आदि शिकायतें सांसद के समक्ष उठाई गई।
राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी द्वारा शिकायत किया गया कि विकासखंड सिकरारा के महेशपुर एवं पांडेयपुर गांव में ट्रांसफॉर्मर नहीं है जिस पर अधीक्षण अभियंता विद्युत द्वारा जल्द से जल्द ट्रांसफॉर्मर लगवाने का आश्वासन दिया गया।
बैठक में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा द्वारा अध्यक्ष को आश्वासन दिया गया कि विद्युत संबंधी जितने भी सुझाव दिए गए हैं उस पर अमल किया जाएगा। समिति के सदस्यों को ई० विवेक खन्ना द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
इस अवसर पर समिति के सदस्यों में मुख्य रूप से राज्यसभा सदस्य सीमा द्विवेदी, एम०एल०सी० बृजेश सिंह प्रिन्सू, मुंगराबादशाहपुर विधायक पंकज पटेल, विधायक शाहगंज रमेश सिंह, विधायक जफराबाद जगदीश नारायण राय एवं अन्य विधायकों के प्रतिनिधि गण, मुख्य विकाय अधिकारी साई तेजा सीलम, कार्यदायी संस्था मे०मोन्टे कार्लो के प्रतिनिधि द्वारा प्रतिभाग किया गया। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त