बारिश शुरू होते ही पूर्वांचल में आकाशीय बिजली का कहर,10 की मौत,डेढ़ दर्जन झुलसे उपचार जारी

जौनपुर। पूर्वांचल में जौनपुर सहित वाराणसी एवं आसपास के जिलो में शनिवार की शाम मौसम का रूख बदलने के साथ शुरू हुई  झमाझम झूमकर बादलों ने बरसात से जहां वातावरण के तापमान में गिरावट आने से लोग ने उमस और गर्मी से राहत महसूस किया। वही आकाशीय बिजली का कहर  देखने को मिला है। 10 जानें काल के गाल में समा गई तो डेढ़ दर्जन झुलस गये है। हलांकि माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मानसूनी सक्रियता के बीच अब बादल बरसेंगे। लेकिन जौनपुर, गाजीपुर सोनभद्र और बलिया में बारिश के दौरान आसमान से आफत भी बरसी है।
मिली खबर के अनुसार तेज बारिश के दौरान गरज-चमक के साथ बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई। तो वहीं 17 लोग झुलस गए। झुलसे लोगों में से कई की हालत गंभीर है। सोनभद्र के अलग-अलग क्षेत्रों में बीते 24 घंटे के दौरान तेज बारिश एवं गरज तड़क के साथ गिरी बिजली गिरने से छह वर्षीय मासूम समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। इतना ही नहीं बिजली की चपेट में आने से दो महिलाओं समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जनपद गाजीपुर में बिजली गिरने से चार लोगों की मौत होने की खबर है।
जनपद जौनपुर में शनिवार की सायंकाल वर्षांत के समय पोराई कलां गांव में हल्की बारिश के बीच बिजली गिरने से अमृत सरोवर की खुदाई कर रहे एक दासी 60 वर्ष पुत्र बालेश्वर नामक मजदूर की मौत हो गई, जबकि 12 मजदूर झुलस गए। बलिया में बिजली गिरने से शनिवार की शाम को एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई। वहीं, दो मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त