जिला कांग्रेस कमेटी जौनपुर का पीयू के कुलपति पर सोसल वार



 जौनपुर । जिला कांग्रेस कमेटी जौनपुर ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजाराम यादव के बयान पर सोसल मीडिया के माध्यम से पलटवार किया है, जिला कांग्रेस कमेटी जौनपुर के आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखा गया है कि अखबारों में कुलपति पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर प्रोफेसर आर.आर. यादव का एक बयान छपा है कि: "पीयू में इधर किसी तरह की न तो नियुक्ति की गई है और ना ही लिफाफा खोला जा रहा है"
जिलाध्यक्ष कांग्रेस फैसल हसन तबरेज ने कहा कि मैं कुलपति महोदय से पूछना चाहता हूं कि जो सात नियुक्तियां हाल हीं में आपने किया है वह कब की हैं? क्या विधि विभाग में शिक्षक का पद शासन से स्वीकृत है? क्या नियुक्ति के लिए शासन से अनुमति ली गयी है? क्या बिना विज्ञापन के किसी को स्थायी नियुक्ति दिया जा सकता है? क्या विश्वविद्यालय के सभी तदर्थ शिक्षक जो हालिया नियुक्ति पाने वाले लोगो से पूर्व के हैं वे स्थायी शिक्षक हो गये हैं? 
एक साल में आपका (कुलपति का) तीन आदेश,एक साल पहले ग्यारह माह की संविदा उसके तीन महीने बाद पांच साल की संविदा और अब उन्हें ही रजिस्ट्रार की अनुपस्थिति में नियमित किया जाना बहुत कुछ बयां कर रहा है । दूसरी तरफ कुलपति द्वारा प्रोफेसर अजय प्रताप सिंह को एक हफ्ता पहले निदेशक पद से हटा दिया गया था और उनकी जगह संविदा के शिक्षक मंगला यादव जी की नियुक्ति निदेशक के रूप में कर दिया गया
एक साल में आपका (कुलपति) का तीन आदेश,एक साल पहले ग्यारह माह की संविदा उसके तीन महीने बाद पांच साल की संविदा और अब उन्हें ही रजिस्ट्रार की अनुपस्थिति में नियमित किया जाना बहुत कुछ बयां कर रहा है । दूसरी तरफ कुलपति द्वारा प्रोफेसर अजय प्रताप सिंह को एक हफ्ता पहले निदेशक पद से हटा दिया गया था और उनकी जगह संविदा के शिक्षक मंगला यादव जी की नियुक्ति निदेशक के रूप में कर दिया गया।
मै शासन से कुलसचिव सुजीत जायसवाल जी की छुट्टी रद्द करने की मांग करता हूँ । पोस्ट के साथ जिन सात लोगो की नियुक्ति की गयी उसकी सूची संलग्न की गयी है ।


Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार