फर्जी दस्तावेज के सहारे नौकरी कर सरकारी खजाने को चूना लगाने वाली शिक्षिका की सेवा समाप्त



जौनपुर। जनपद में फर्जी अभिलेखों के सहारे नौकरी कर रही प्राथमिक विद्यालय भुआलपट्टी की प्रधानाध्यापिका साधना मिश्रा की सेवा समाप्त कर दी गई। बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने यह कार्रवाई वित्त एवं लेखाधिकारी नंदराम कुरील की जांच रिपोर्ट के आधार पर की है। जांच में साधना मिश्रा के शैक्षिक प्रमाण पत्र और पैन कार्ड समेत अन्य अभिलेखों में खामियां पाई गई हैं। 
शाहजहांपुर जिले के उदयपुर कटैया निवासी एक व्यक्ति ने जिलाधिकारी समेत अन्य उच्च अधिकारियों से शिकायत की थी। आरोप लगाया था कि जौनपुर के सिरकोनी विकासखंड में स्थित प्राथमिक विद्यालय भुआलापट्टी में तैनात प्रधानाध्यापिका साधना मिश्रा ने फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्रों और अभिलेखों के सहारे नौकरी हासिल की है। इस शिकायत पर वित्त एवं लेखाधिकारी को जांच सौंपी गई।
जांच अधिकारी ने पाया कि साधना मिश्रा निवासी भारतीय नगर गोपालगंज थाना लाइन बाजार जनपद जौनपुर एवं प्राथमिक विद्यालय भुआलापट्टी की प्रधानाध्यापिका ने दो पैन कार्ड बनवा रखे हैं। दोनों पैन कार्ड पर उनकी जन्मतिथि भी अलग-अलग है। उनके हाईस्कूल के अंकपत्र और सनद में भी जन्मतिथि अलग-अलग है। वित्त एवं लेखाधिकारी की जांच रिपोर्ट के बाद बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने साधना मिश्रा की सेवा समाप्त कर दी है। बीएसए ने बताया कि अब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

Comments

  1. 420वालों को जेल भेज दिया जाय

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम