पंचायत चुनाव को लेकर पति पत्नी पर हमला पत्नी की मौत, पति कर रहा है जीवन मौत से संघर्ष



प्रधानी के चुनाव की रंजिश के चलते पति-पत्नी पर जानलेवा हमले का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस हमले में पत्नी की मौके पर मौत हो गई, जबकि पति गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना जनपद बाराबंकी की है दरअसल, प्रधानी के चुनाव के दौरान से ही गांव के दो पक्षों में रंजिश चल रही थी और इससे पहले भी गांव के दबंग इनपर हमला कर चुके थे। वहीं कल देर रात जब ये पति-पत्नी देर रात बाराबंकी से वापस अपने गांव जा रहे थे, तभी घात लगाए दबंगों ने उनपर हमला बोल दिया, जिसमें पत्नी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि गंभीर रुप से घायल पति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं घायल के भाई का आरोप है कि जब इस वारदात की जानकारी पुलिस को दी गई, तो वह काफी देर तक मौके पर नहीं पहुंची। वहीं जब एसपी को मामले की जानकारी दी गई तब पुलिस मौके पर पहुंची।
बाराबंकी में असंद्रा थाना क्षेत्र के सिद्धौर कस्बे के पास हुई। जब देर रात एक पति-पत्नी दामोदर और संगीता बाराबंकी से अपने गांव अरुई गाड़ी से जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में घात लगाए दबंगों ने उनपर हमला बोल दिया और लाठी-डंडों के उनकी काफी पिटाई की। दबंगों ने फायरिंग भी की। वहीं इस हमले में पत्नी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल पति ने किसी तरह पूरी वारदात की जानकारी अपने भाई को दी। जिसके बाद घायल का भाई मौके पर पहुंचा और उनसे देखा कि उसकी भाभी गाड़ी में मृत अवस्थी में पड़ी हैं। काफी ढूंढ़ने पर कुछ दूर पर उसका भाई गंभीर घायल अवस्था में पड़ा था। ये नजारा देखकर उसके होश उड़ गये और तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी। लेकिन पुलिस काफी देर तक मौके पर नहीं पहुंची और जब घायल के भाई ने इस वारदात की जानकारी एसपी को दी तब जाकर बाराबंकी के कोठी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घायल भाई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। 
जांच में जुटी पुलिस घायल के भाई ने बताया कि प्रधानी के चुनाव के समय से ही गांव के एक पक्ष से उन लोगों की रंजिश चल रही थी। इसी रंजिश के चलते उनपर दबंगों ने पहले भी हमला किया था और कल रात भी उन्हीं लोगों ने हमला किया। जिसमें उसकी भाभी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि भाई गंभीर रूप से घायल हैं। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात डाक्टर ने बताया कि संगीता मृत अवस्था में जिला अस्पताल लाई गई थीं, जबकि दामोदर का इलाज चल रहा है। वहीं बाराबंकी के एएसपी मनोज कुमार पाण्डेय ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और घायल को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एएसपी ने बताया कि एक को हिरासत में लेकर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है, सभी दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची