भीषण सड़क हादसा में 17 यात्रियों की मौत लगभग डेढ़ दर्जन बुरी तरह घायल,पीएम, सीएम ने जताया शोक



उत्तर प्रदेश के कानपुर में भीषण हादसा हो गया है। यहां थाना सचेंडी के पास देर रात एसी बस और लोडर में टक्कर हो गई जिससे दोनों ही गाड़ियां पलट गईं। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि हादसा ओवरटेक करने की वजह से हुआ है। सचेंडी के किसान नगर क्षेत्र में नहर के पास तेज रफ्तार सवारियों से भरी प्राइवेट मिनी बस व विक्रम में भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि सवारियों में चीख-पुकार मच गई और हाइवे पर जाम लग गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही सचेंडी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची गई और स्थानीय लोगों की मद्द से क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकालते हुए राहत कार्य शुरु किया। इस दौरान क्षतिग्रस्त वाहनों से किसी घायलों को निकालने में पुलिस व ग्रामीणों के पसीने छूट गए।
आनन-फानन घायलों को एम्बुलेंस से हैलट अस्पताल पहुंचाने के लिए पुलिस ने कार्यवाही की। बताया जा रहा है ​कि हादसे में 17 लोगों की मौत हुई हैं। जबकि डेढ़ दर्जन लोगों को हैलटअस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया हैं। वही अस्पताल में प्राचार्य डॉ आरबी कमल के साथ सीएमओ नेपाल सिंह मौके पर पहुंच गए हैं। हादसे की जानकारी पर आलाधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए घायलों का बेहतर इलाज किए जाने की बात कही है। वही, पुलिस मृतकों की शिनाख्त में जुट गई है। मंडलायुक्त राजशेखर के अनुसार अब 17 लोगों की मौत हो चुकी है।
पीएम मोदी ने कानपुर हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। इस हादसे में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को लेकर गहरा दुख जताया है। वहीं वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच हरसंभव सहायता करने के दिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला व पुलिस प्रशासन को घटना में राहत कार्य करने के साथ ही घायलों का बेहतर इलाज किए जाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के लिये राहत राशि का ऐलान किया है। परिजनों को 2-2 लाख की राहत राशि देने की घोषणा की है। सीएम योगी ने जिलाधिकारी से घटना की जांच रिपोर्ट मांगी है।
गृह मंत्री ने भी जताया दुख उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद है। इसमें जान गँवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दे। घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सपा ने पहले फेज के चुनाव हेतु प्रत्याशियों की जारी की सूची इन लगाया दांव

थाने में खड़ी गाड़ियां दीवान ने कबाड़ी को बेचीं, एसपी ने किया निलंबित, कबाड़ी भी गिरफ्तार

आइए जानते है मुन्ना बजरंगी के भाई को पुलिस ने क्यों किया गिरफ्तार