चुनाव की बेला में इन विभागो के रिक्त 74 हजार पदो को भरने की तैयारी में उतार प्रदेश सरकार



नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार खुशखबरी लाई है. योगी आदित्यनाथ सरकार 74 हजार रिक्त पदों पर भर्ती की तैयारी कर रही है. सीएम ने सभी चयन बोर्डों और भर्ती आयोगों के अध्यक्षों के साथ बैठक कर इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेजी से शुरू करने के निर्देश दिए हैं.
सीएम योगी ने अपने आवास पर हुई बैठक में राज्य लोक सेवा आयोग, यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, यूपी उच्च शिक्षा चयन आयोग और यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्षों के साथ बैठक कर कई पदों पर भर्तियों के संबंध में वर्क प्रोफाइल की जानकारी ली. इस मौके पर राज्य के सभी आयोगों के अध्यक्ष और कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.
दरअसल, राज्य में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में 30,000 और उच्च शिक्षा चयन आयोग में 17,000 पद और माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में 27,000 पद खाली पड़े हैं. मुख्यमंत्री ने इन आयोगों के अध्यक्षों को इन 74 हजार पदों पर चयन प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सीएम ने बताया कि ग्रुप C के 30 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारंभिक परीक्षा (UPSSSC PET 2021) 20 अगस्त को होनी है.
मुख्यमंत्री ने आयोग के अध्यक्षों को प्रतियोगी परीक्षाओं के संचालन में पारदर्शिता लाने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि प्रदेश में खराब छवि वाले स्कूलों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि परीक्षाएं बिना किसी नकल के पारदर्शी तरीके से कराई जाएंगी. साथ ही परीक्षा आयोजित करते समय उचित COVID 19 प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा.

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य