सपा भितरधातियों के खिलाफ कार्रवाई करने मूड में, सभी जिलाध्यक्ष एवं पदाधिकारियों से जबाब तलब


समाजवादी पार्टी ने अपेक्षाकृत ज्यादा संख्या में जिला पंचायत सदस्य होने के बावजूद अध्यक्षी चुनाव में करारी हार को काफी गंभीरता से लिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हार के कारणों पर जिला अध्यक्षों व प्रमुख पदाधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है। इस संबंध में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सभी वर्तमान व निर्वतमान जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष व जिला महासचिव को पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में आपके जिले में पराजय के क्या कारण रहे, जिससे सपा व गठबंधन के प्रत्याशी की पराजय हुई। इस संबंध में अपनी स्पष्ट रिपोर्ट सात जुलाई तक अनिवार्य रूप से पार्टी मुख्यालय में पेश की जाए।

माना जा रहा है कि सपा अब भितरघातियों को चिन्हित करेगी और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। यही नहीं रिपोर्ट आने के बाद कई जिलों में हार की वजह बने पदाधिकारियों को बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है। पार्टी अब समीक्षा कर रही है कि चुनाव प्रबंधन में कहां कमी रह गई। सपा को असल में दो बार करारा झटका लगा। पहले तो उसके प्रत्याशी डांवाडोल हो गए और भाजपा खेमे में चले गए। इस कारण 21 सीटों पर भाजपा निर्विरोध जीत गई। बाकी सीटों पर जब वोट पड़े तो सपा के पंचायत सदस्य भाजपा को वोट दे दिए। अब यह स्थिति कैसे हुई किन जिलों में कौन-कौन पदाधिकारी जिम्मेदार हैं, इसकी पड़ताल शुरू हो गई है।


Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य