ढाई घन्टे में कोतवाली पुलिस ने जानें कैसे तीन गायब बच्चों को बरामद कर परिजनो को सौंपा


जौनपुर। कोतवाली पुलिस ने आज तीन गायब बच्चो को महज ढाई घन्टे में बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है पुलिस की यह सक्रियता शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है ।
खबर है कि आज 03 बजे दिन में ग्राम प्रधान हमजापुर थाना सरायख्वाजा द्वारा सूचना दी गयी कि उसके गाँव के रेनू पत्नी मनोज चौहान अपने चार बच्चों के साथ अपने मायके आसपुर देवसरा जनपद प्रतापगढ़ से आ रही थी एवं जब वह अपने बच्चो के साथ चांद मेडिकल चौराहा पहुची तो वहा बाईक से एक व्यक्ति अज्ञात आया और इसके तीन बच्चो क्रमशः मिनाक्षी(लड़की) उम्र 8 वर्ष व राधा (लड़की) उम्र 6 वर्ष व मनी (लड़का) उम्र 3 वर्ष को मोटरसाइकिल पर बैठाकर लेकर भाग गया। 
इस सूचना पर थाना कोतवाली पुलिस द्वारा तत्काल गम्भीरता पूर्वक कार्यवाही करते हुये महिला के बताये चांद मेडिकल चौराहा पर लगे सी.सी.टी.वी कैमरे से जांच किया गया तो महिला सिर्फ एक बच्चे शनि उम्र 7 वर्ष के साथ जाती दिखायी दी। इस बीच कोतवाली से लगभग दो-दो आरक्षियों की 10 टीम बनाकर व सभी चौकी इंचार्जों को क्षेत्र में ढुढने के लिये लगाया गया इसी क्रम में उपरोक्त तीनों बच्चो लवारिश हालत में बदलापुर पड़ाव पर सड़क किनारे बैठे मिल गये।  इन बच्चो को थाने पर लाकर परिजनों एवं गांव से आये तमाम ग्राम वासियों के समक्ष पूछा गया तो महिला ने स्वीकार किया कि तीनों बच्चे बदलापुर पड़ाव पर बस से उतरते ही इससे छूट गये थे। इसने डर के मारे बच्चो के अपहरण की कहानी जनपद मैनपुरी में मजदूरी का काम करने वाले अपने पति मनोज चौहान को बताया और वही बात मनोज चौहान ने अपने ग्राम प्रधान जयहिंद यादव को बताया एवं जयहिंद यादव ने यही सूचना प्रभारी निरीक्षक कोतवाली व क्षेत्राधिकारी नगर को भी दे दिया। जबकि वास्तविकता में अपहरण न होकर तीनो बच्चे अपनी माँ से छूट गये थे जिन्हे प्रभारी निरीक्षक कोतवाली की टीम द्वारा तत्काल ढूढ़ कर ग्राम वासियों के समक्ष परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। 

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर में एन्टी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा घूसखोर चौकी इंचार्ज और सिपाही,मुकदमा दर्ज गये जेल