गोमती के तट पर 8.05 करोड़ रुपए की लागत से घाट बना कर किया जायेगा सुन्दरीकरण: गिरीश चन्द यादव




सद्भावना पुल से बजरंग घाट तक गोमती नदी के तट पर घाट बनाकर सुन्दरीकरण प्रोजेक्ट का हुआ शिलान्यास 


जौनपुर । जनपद में राष्ट्रीय स्वछता मिशन के तहत आज आदि गंगा गोमती के तट पर सद्भावना पुल से लेकर बजरंग घाट तक घाट बनाकर सुन्दरी करण कार्य का शिलान्यास प्रदेश सरकार के आवास एवं शहरी विकास राज्य मंत्री  गिरीश चन्द यादव द्वारा पूरे विधि-विधान के साथ किया गया। 
तत्पश्चात नगर वासियों की उपस्थित में एक सभा हनुमान घाट पर हुई सभा को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री श्री यादव ने बताया कि भारत सरकार ने नमामि गंगे योजना के तहत सद्भावना पुल से लगायत बजरंग घाट तक नदी के किनारे सुन्दरी करण हेतु 8.05 करोड़ रुपए की स्वीकृत प्रदान करते हुए प्रोजेक्ट का टेंडर करा दिया है ठेका भारत सरकार की कारदाई संस्था ईआईएल को दिया गया है। जल्द काम शुरू होगा लेकिन कारदाई संस्था के मुताबिक एक परियोजना लगभग एक साल में पूरी हो जायेगी। 
राज्यमंत्री श्री यादव ने बताया कि 2017 में विधानसभा चुनाव के समय हमने चुनाव जीतने पर नदी के घाटो के सुन्दरीकरण का वादा किया था जो पूरा हो रहा है इसके लिए हमने दिल्ली सरकार में जाकर मंत्री से लगायत अधिकारियों से आग्रह किया और सफलता मिल गई यह कार्य जौनपुर के विकास की कड़ी में एक नये अध्याय के रूप में जुड़ गया है। घाट बनाने के बाद इसे पर्यटन के रूप में विकसित करते हुए घाट पर लाइटिंग एवं दोनों  किनारों पर सुलभ शौचालय आदि की व्यवस्था करायी जायेगी । अपने सम्बोधन में श्री यादव ने कहा कि गोमती नदी के दक्षिणी तट के घाट के सुन्दरीकरण का प्रयास किया जा रहा है जल्द वह प्रोजेक्ट भी स्वीकृत हो जायेगा।
राज्य मंत्री श्री यादव ने दावे के साथ कहा कि जितना विकास कार्य विगत 25 वर्षो में हुआ उतना विकास कार्य हमने पांच साल में करा दिया है जो जौनपुर के इतिहास में जुड़ गया है। जौनपुर में दो बड़े प्रोजेक्ट सीवर लाइन का एक 264 करोड़ रुपए एवं दूसरा 206 करोड़ रुपए का चल रहा है इस प्रोजेक्ट को पूरा होने के बाद जनपद की जनता को जहां बड़ी सुविधायें मिलेगी वही जौनपुर साफ सुथरा नजर आयेगा। हां अभी काम चल रहा कुछ परेशानी है लेकिन बाद में सब ठीक हो जायेगा। 
इस अवसर पर उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि राज्यमंत्री श्री यादव जी से जब भी बात किया इनके द्वारा विकास योजनाओं के संदर्भ में चर्चा किया। डीएम श्री वर्मा ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप जिला प्रशासन द्वारा विकास की परियोजनाओं पर काम तेज गति से कराया जा रहा है शहर के सुन्दरीकरण का काम किया जा रहा है। नदी के घाट के सुन्दरीकरण का काम आज शिलान्यास के साथ जल्द शुरू हो जायेगा इसकी देख रेख नगर वासियों के सहयोग से प्रशासन करेगा कार्य की गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं किया जायेगा लगातार इसकी मानीटरिंग होगी। उन्होने यह भी कहा कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन पूरा सहयोग करेगा। इस प्रोजेक्ट को पूरा हो जाने पर यहां के धार्मिक महत्व बढ़ने के साथ शहर सुन्दर दिखेगा।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में नगर वासियों सहित मुख्य राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल, अधिशासी अधिकारी संतोष कुमार मिश्रा, इएसएल के प्रबंधक, श्याम मोहन अग्रवाल, अजय सिंह ,मनीष श्रीवास्तव, ब्रम्हेश शुक्ला,सहित भाजपा जिला इकाई एवं शहर इकाई के पदाधिकारी गण उपस्थित रहे। 

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य