07 अक्टूबर से वाराणसी लखनऊ के बीच चलने जा रही है यह ट्रेन 4 घन्टे में पहुंचाएगी जानें क्या है इसका टाइम टेबल


जौनपुर । वाराणसी से लखनऊ के बीच नवरात्र पर एक नई ट्रेन चलेगी। इसकी संभावित तिथि सात अक्टूबर है। यह ट्रेन 4:10 घंटे में वाराणसी से लखनऊ पहुंचेगी। फिर, रेलवे वरुणा एक्सप्रेस का संचालन स्थायी रूप से निरस्त करेगा।वाराणसी से लखनऊ के बीच इस समय सबसे कम 4:05 घंटे का समय डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस लेती है। यह ट्रेन रात 1:40 बजे वाराणसी से लेकर सुबह 5:45 बजे लखनऊ पहुंचती है। रेलवे सुबह छह बजे वाराणसी से शटल ट्रेन रवाना करेगा। शटल ट्रेन चलाने का आदेश रेलवे बोर्ड ने जारी कर दिया है। साथ ही इसका टाइम टेबल भी जारी कर दिया है।
यह ट्रेन जौनपुर 6:58 बजे, सुलतानपुर 7:56 बजे और निहालगढ़ 8:38 बजे होते हुए 10:10 बजे लखनऊ पहुंचेगी। जबकि लखनऊ से यह शटल ट्रेन शाम छह बजे छूटकर रात 10:10 बजे वाराणसी पहुंचेगी। इसका ठहराव निहालगढ़ में शाम 7:16 बजे, सुलतानपुर में 7:56 बजे और जौनपुर में रात 8:55 बजे होगा। इस ट्रेन में वरूणा एक्सप्रेस के रैक का उपयोग किया जाएगा। ट्रेन में एसी चेयरकार और सेकेंड सीटिंग क्लास की बोगियां होंगी। वरूणा एक्सप्रेस की जगह इस नई ट्रेन को चलाया जाएगा। ऐसे में श्रीकृष्णानगर का ठहराव समाप्त हो जाएगा। 
यह ट्रेन वाराणसी लखनऊ के बीच रोजाना सफर का भी विकल्प तैयार करेगी। इसका टाइम भी दैनिक और आम यात्रियों की सुविधा के लिए तय किया गया है। नवरात्र पर ट्रेन दौड़ने लगेगी। यह कनवेंशनल कोच वाली इंटरसिटी ट्रेन होगी लेकिन सफर में आनंद राजधानी एक्सप्रेस का मिलेगा। -एसके सपरा, डीआरएम लखनऊ

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

सीएम योगी का चुनावी वादा बिजली बिल बकाये को लेकर दिया यह आदेश

आज से लगातार 08 दिनों तक बैंक रहेंगे बन्द जानें इस माह में कितने दिवस होगे काम काज