बैंक उपभोक्ताओ के समक्ष बड़ी समस्या, आखिर एटीएम से पैसे क्यों नहीं निकल रहे है



जौनपुर। जनपद में बैकिंग व्यवस्था में भारी लापरवाही के चलते नगर समेत ग्रामीण इलाकों के अधिकतर एटीएम कैशलेस हो गए हैं। पैसा पाने के लिए एक से दूसरे एटीएम जाने वाले अधिकतर लोगों को निराशा ही हाथ लग रही है। जहां एटीएम में पैसे हैं वहां लंबी कतारें लगी हैं, जिससे अपना ही पैसा पाने के लिए लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

नगर के रूहट्टा के पास लगे चार एटीएम अधिकतर समय खाली या खराब रहते हैं। इनको ठीक नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा जेसीज चौराहा व बदलापुर पड़ाव पर लगे एटीएम में पहुंचने वाले लोगों को पैसा नहीं मिलता। एटीएम कार्ड को लेकर एक से दूसरे एटीएम भागते लोग सरकारी सिस्टम को कोसते नजर आते हैं। ओलंदगंज व पुलिस लाइन के समीप कुछ एटीएम में पैसा रहता है, लेकिन उसके बाहर लोगों की लंगी कतारें लगती हैं। ऐसे में सबसे अधिक महिलाओं को होती है। कुछ यही हाल कस्बों व ग्रामीण इलाकों में लगे एटीएम का भी है।
हालांकि कैश की किल्लत से समाधान के लिए माइक्रो एटीएम से समाधान दिलाने की बात कही जा रही है। नगर समेत ग्रामीण इलाकों में तकरीबन 280 एटीएम हैं, जबकि 400 माइक्रो एटीएम हैं। माइक्रो एटीएम की लिमिट काफी कम होने की वजह ग्रामीण इलाकों में ही इसकी अधिक उपयोगिता है।

एलडीएम अनिल कुमार सिन्हा कहते है सभी एटीएम में कैश रखने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही खराब एटीएम को भी सही करने के लिए कहा गया है। यदि ऐसा नहीं हो रहा है तो संबंधित अधिकारियों को इसके लिए निर्देशित किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत