विधायक मंत्री द्वारा पीएमजीएसवाई की सड़को के शिलान्यास पर भड़के सासंद जौनपुर कहा होगी विधिक कार्यवाई



जौनपुर। सासंद जौनपुर श्याम सिंह यादव आज मीडिया से रूबरू होते हुए केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री ग्राम सड़कयोजना (पीएमजीएसवाई) के शिलान्यास प्रदेश स्तरीय जनप्रतिनिधि गण विधायक और प्रदेश सरकार के मंत्री द्वारा किये जाने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि भाजपा के लोग सत्ता के मद में इतने मगरूर हो गये है कि शासनादेश की अवहेलना करते हुए पीएमजीएसवाई योजना के तहत बनी सड़को पर अपने नाम का शिलापट लगा दिये है। इसके खिलाफ मेरे द्वारा प्रदेश के प्रमुख सचिव ग्रामीण अभियंत्रण विभाग सहित निदेशक तथा अधीक्षण अभियंता, जिलाधिकारी एवं सीडीओ को पत्र भेजकर कर कार्यवाही का आग्रह किया है। 
उन्होंने कहा कि भाजपा के सांड़ (भाजपाई जनप्रतिनिधि,विधायक मंत्री) जबरिया दूसरे का खेत चरने का काम कर रहे है अगर हमारे खेत में मुंह मारने की कोशिश करेगे तो हम डन्डा जरूर मारेगे। सासंद ने कहा कि डा रीता शर्मा प्रमुख सचिव द्वारा जारी शासनादेश में स्पष्ट उल्लेख है कि पीएमजीएसवाई योजना की सड़को का शिलान्यास केवल सासंद ही अपने क्षेत्र में करेगा। विधायक मात्र अध्यक्षता कर सकता है। इसके बाद भी जौनपुर संसदीय क्षेत्र के अन्दर आने वाले विधानसभा क्षेत्र सदर जौनपुर और बदलापुर के विधायको ने सत्ता के मद में चूर हो कर शासनादेश का उल्लंघन किया है। 
उन्होंने कहा जिन सड़को का शिलान्यास भाजपा के विधायक मंत्री ने किया है वह सभी सड़के बतौर सासंद मेरे द्वारा लिखे गये पत्र पर मिली और बनी है। उसके शिलान्यास का भी अधिकार केन्द्र सरकार के जन प्रतिनिधिगण को ही है लेकिन यहां पर गजब की मनमानियां है। उन्होंने स्पष्ट रूप कहा हम ऐसे वैसे सासंद नहीं है हमारे खेत को जो भी सांड़ चरेगा हम डन्डा जरूर मारेंगे। सासंद ने तो यहां तक कहा कि हमारे नाम का शिलापट तो विभाग लगवा रहा है लेकिन विधायक गण के नाम का शिलापट ठेकेदार लगवा कर अब विभाग में पैसे के लिए दबाव बना रहे है। सासंद के अधिकार क्षेत्र में मंत्री विधायक का हस्तक्षेप पूरी तरह से अनुचित है। इस मुद्दे को प्रदेश सरकार को अवगत कराते हुए विधिक कार्यवाई भी करायी जा सकती है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

आज से लगातार 08 दिनों तक बैंक रहेंगे बन्द जानें इस माह में कितने दिवस होगे काम काज

यूपी के गांव में जमीनी विवाद खत्म करने के सरकार ने बनायी यह योजना,नहीं होगी मुकदमें की नौबत