बिना उद्घाटन एवं बगैर सम्पर्क मार्ग बने ही पुल से आवागमन शुरू


जौनपुर । जौनपुर मिर्जापुर मार्ग पर स्थित सिटी स्टेशन के समीप रेलवे क्रासिग पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य लंबे समय से चल रहा है। जो अब लगभग पूरा होने की ओर है, हालांकि अभी भी पुल व संपर्क मार्ग का चौड़ीकरण नहीं हो पाया है। पुल का निर्माण पूरा हुए बगैर एवं  उद्घाटन के बिना ही पुल को चालू कर दिया गया है, जिससे पूरे दिन जाम लग रहा है। जिम्मेदार लंबे समय से सड़क बनाने का आश्वासन देकर उद्घाटन करने की बात कर रहे हैं, लेकिन आज तक कार्य पूरा नहीं हो सका है। जिससे लोग शासन-प्रशासन को कोस रहे हैं।
ओवरब्रिज का निर्माण वर्ष 2014 में स्वीकृत परियोजना पर 49.87 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण कराया जा रहा है। इसमें पुल का काम पूरा हो चुका है। संपर्क मार्ग को पिच रोड बनाना है। हालांकि पुल पर गिट्टी डालकर काम किया जा रहा है, लेकिन वह भी पूरा नहीं हो सका। ओवरब्रिज के नीचे पूर्वी तरफ सर्विस लेन के लिए गिट्टी बिछाई गई है तो पश्चिम की तरफ से न नाली बन रही है न सड़क। इसके लिए पूर्व में डीएम के यहां पत्रक भी नागरिक दे चुके हैं। मार्च 2018 में ही पूरा होना था कार्य
सबसे पहले इस ओवरब्रिज का निर्माण कार्य मार्च 2018 में पूरा होना था। बाद में तिथि बढ़ाकर मार्च 2019 तक कर दी गई। फिर जून 2019 और मार्च 2020 के बाद 21 मार्च 2021 तक निर्माण कार्य पूर्ण करने का समय रखा गया। बावजूद इसके निर्धारित समय सीमा बीतने के बाद भी आज तक अधूरा है।
ओवरब्रिज में सेतु निगम क्रासिग के दोनों तरफ 350-350 मीटर निर्माण कार्य करने की स्वीकृति मिली थी। 69 मीटर का काम रेलवे विभाग को करना था। पहले सेतु निगम को यह कार्य 26 करोड़ में कराना था पुनरीक्षित आगणन पर 31 करोड़ रुपये लागत हो गई। इसमें 80 फीसद कार्य सेतु निगम व 20 फीसद रेलवे को करना था। पीडब्ल्यूडी की तरफ से बाईपास रोड वन विहार से पकड़ी बाजार तक 16.88 करोड़ रुपये से काम हुआ। वहीं यूटीलिटी पर 55 लाख रुपये खर्च किया गया।
जल्द ही निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। दो दिनों में सड़कों की ब्लैक पेटिग की जाएगी। इसके अलावा पुल का एक लेन खोला गया है, दूसरे लेन को भी जल्द चालू कर दिया जाएगा। उद्घाटन के लिए तिथि जिला प्रशासन को तय करनी है।
जेपी गुप्त, उप परियोजना प्रबंधक सेतु निगम।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक