सुप्रीम कोर्ट का दबावःलखीमपुर तिकुनिया काण्ड का आरोपी केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री का पुत्र आया पुलिस हिरासत में पूछताछ जारी



सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद पुलिस की नींद खुली आज लखीमपुर काण्ड मुख्य अभियुक्त केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का पुत्र आशीष मिश्रा पुलिस हिरासत में आ गया है हलांकि पुलिस उसे गिरफ्तार करने नहीं गयी लेकिन दबाव के चलते आशीष अपने अधिवक्ता के साथ घटना की जांच कर रही क्राइम ब्रांच टीम के दफ्तर पहुंचा था।
बतादें केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी का बेटा और लखीमपुर के तिकुनिया कांड का मुख्य आरोपी आशीष मिश्र क्राइम ब्रांच के ऑफिस गया है। आशीष से क्राइम ब्रांच की टीम चार घंटे से पूछताछ कर रही है। अखिलेश यादव ने भी लखीमपुर हिंसा पर सरकार को घेरा। उन्होंने तंज कसा कि मंत्री के बेटे को समन नहीं गुलदस्ता भेजा गया। सरकार अभी भी दोषियों को बचाना चाहती है। उधर, नवजोत सिंह सिद्धू अनशन पर बैठे थे। 
लखीमपुर खीरी हिंसा लखनऊ से अंकित का ड्राइवर हिरासत में पूछताछ जारी

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में लखनऊ से अंकित दास का ड्राइवर पुलिस हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है जबकि अंकित दास की तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। बताया जा रहा है कि हिंसा में प्रयोग हुई गाड़ी का मालिक अंकित दास है। उसके ड्राइवर को हिरासत में लिया जा चुका है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।
दशहरा पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंकेंगे: योगेंद्र यादव

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में 15 अक्तूबर को दशहरा पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंकेंगे। 

लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में महापंचायत करने का एलान

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में महापंचायत करने का एलान किया है। 26 अक्तूबर को लखनऊ में किसान मोर्चा महापंचायत करेगा। इसके अलावा 18 अक्तूबर को देशभर में रेल रोकने का एलान किया है। साथी अजय मिश्र के इस्तीफे की मांग की है और आशीष मिश्र की गिरफ्तारी की मांग की है। 
 
दिल्ली में लखीमपुर कांड पर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

दिल्ली में लखीमपुर कांड पर यूथ कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। सुनहरी बाग के पास यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंत्री अजय मिश्र का इस्तीफा मांगा है। 

एक दर्जन से ज्यादा पेन ड्राइव लेकर क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे आशीष

बताया जा रहा है कि आशीष मिश्र करीब एक दर्जन से ज्यादा पेन ड्राइव लेकर क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे हैं। सूत्रों के मुताबिक इन पेन ड्राइव में वह सभी वीडियोज हैं जो उनकी मौजूदगी साबित करेंगे की घटना के वक्त वह कहां मौजूद थे।

हमेशा सत्य की जीत होती है: सिद्धू 

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अनशन के समय कहा कि सत्य की हमेशा जीत होती है। राष्ट्र चलाने के लिए न्याय से बड़ा कोई साधन नहीं है। न्याय है तो सुशासन है, न्याय नहीं है तो कुशासन है। सत्य की इस लड़ाई में किसान भाईयों की जीत हुई है। 
 
आशीष मिश्र से दो घंटे से पूछताछ जारी 
गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र से दो घंटे से ज्यादा समय से पूछताछ जारी है। आशीष मिश्रा से मजिस्ट्रेट के सामने क्राइम ब्रांच की टीम पूछताछ कर रही है। 

आने वाले समय में बीजेपी का सफाया होगा: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार अभी भी सो रही है सरकार अभी भी उन्हें (दोषियों को) बचाना चाहती है। ये सरकार केवल ताकतवर लोगों के लिए है, ये सरकार किसानों के लिए नहीं है। जनता ये सब देख रही है, आने वाले समय में बीजेपी का सफाया होगा। 
 
लखीमपुर की घटना का वीडियो जिसने भी देखा उसने घटना की निंदा की: अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि लखीमपुर की घटना का वीडियो जिसने भी देखा उसने घटना की निंदा की है। ये संविधान कुचलने वाली सरकार है। सबने सब कुछ देखा फिर भी दोषी अभी तक नहीं पकड़े गए हैं। जिन भी परिवार से मैं मिला सबने कहा कि दोषी को सज़ा मिले। 
सरकार न्याय में भेदभाव कर रही है: अखिलेश यादव
यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। सरकार न्याय में भेदभाव कर रही है। अन्नदाताओं के लिए सरकार क्या कर रही है। यूपी में भाजपा का सफाया होगा। 
यूपी में जंगलराज: अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में जंगलराज है। ये सरकार लगातार भेदभाव कर रही है। यूपी में समन नहीं सम्मान दिया जा रहा है। देश का कानून रौंदा जा रहा है। टायर तले कानून कुचला जा रहा है। दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। अखिलेश ने कहा कि आशीष को समन नहीं गुलदस्ता भेजा गया। अखिलेश ने कहा कि यूपी में हिरासत में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। 
मजिस्ट्रेट के सामने आशीष मिश्र से पूछताछ
क्राइम ब्रांच की टीम ने आशीष मिश्र से पूछताछ शुरू कर दी है। मजिस्ट्रेट के सामने आशीष मिश्र से पूछताछ की जा रही है। आशीष मिश्र का कलमबंद बयान हो रहा है। पूछताछ के दौरान आशीष मिश्र का वकील भी मौजूद है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज