विद्यालय से बगैर सूचना के गायब रहने वाले इन शिक्षको पर गिरी गाज,शिक्षको में हड़कंप


बेसिक शिक्षा शिक्षकों को स्कूल में बच्चों को पढ़ाने की बजाए अनुपस्थित रहने के चलते निलंबित किया गया है। जनपद भदोही के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने डीघ ब्लॉक कलिकमवैया के शिक्षक और सुरियावां ब्लॉक के चौगना की शिक्षिका पर कार्रवाई की है। दोनों को बीआरसी से संबद्ध किया गया। प्राथमिक विद्यालय चौगना में जरूरी कार्य पूर्ण न करने पर तीन शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा गया।
जानकारी के अनुसार, खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट आख्या पर डीघ ब्लॉक के कलिकमवैया कंपोजिट स्कूल के शिक्षक विनोद सिंह को निलंबित किया गया। उन पर आरोप था कि वहम लगातार 20 से 25 दिन गायब रहते हैं। इसी तरह प्राथमिक विद्यालय चौगना में प्रधान और ग्रामीणों की शिकायत पर जांच की गई कि शिक्षिका सुमन मिश्रा स्कूल आती हैं या नहीं। जांच में शिकायत सही मिली।
तीन शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण
बीएसए ने उन्हें भी निलंबित कर दिया। चौगना में बच्चों की डीबीटी सहित अन्य कार्य पूर्ण न करने पर सहायक अध्यापक अंकित, धर्मेंद्र कुमार, प्रेमनाथ से स्पष्टीकरण मांगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने बताया कि दोनों शिक्षकों के खिलाफ शिकायत मिली थी। जांच कराई गई तो वह स्कूल में नहीं मिले। दोनों को निलंबित कर बीआरसी से अटैच किया गया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची