विद्यालय से बगैर सूचना के गायब रहने वाले इन शिक्षको पर गिरी गाज,शिक्षको में हड़कंप


बेसिक शिक्षा शिक्षकों को स्कूल में बच्चों को पढ़ाने की बजाए अनुपस्थित रहने के चलते निलंबित किया गया है। जनपद भदोही के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने डीघ ब्लॉक कलिकमवैया के शिक्षक और सुरियावां ब्लॉक के चौगना की शिक्षिका पर कार्रवाई की है। दोनों को बीआरसी से संबद्ध किया गया। प्राथमिक विद्यालय चौगना में जरूरी कार्य पूर्ण न करने पर तीन शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा गया।
जानकारी के अनुसार, खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट आख्या पर डीघ ब्लॉक के कलिकमवैया कंपोजिट स्कूल के शिक्षक विनोद सिंह को निलंबित किया गया। उन पर आरोप था कि वहम लगातार 20 से 25 दिन गायब रहते हैं। इसी तरह प्राथमिक विद्यालय चौगना में प्रधान और ग्रामीणों की शिकायत पर जांच की गई कि शिक्षिका सुमन मिश्रा स्कूल आती हैं या नहीं। जांच में शिकायत सही मिली।
तीन शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण
बीएसए ने उन्हें भी निलंबित कर दिया। चौगना में बच्चों की डीबीटी सहित अन्य कार्य पूर्ण न करने पर सहायक अध्यापक अंकित, धर्मेंद्र कुमार, प्रेमनाथ से स्पष्टीकरण मांगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने बताया कि दोनों शिक्षकों के खिलाफ शिकायत मिली थी। जांच कराई गई तो वह स्कूल में नहीं मिले। दोनों को निलंबित कर बीआरसी से अटैच किया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड