बाबा साहब ने गरीब और दलित को समाज में दिलाया समानता का अधिकार - श्याम सिंह यादव



सांसद ने अम्बेडकर जयन्ती से एक दिन पहले अम्बेडकर पार्क पहुंचकर व्यवस्थाओ का लिया जायजा,दिया साफ-सफाई का निर्देश 

जौनपुर। जनपद प्रवास के दौरान अम्बेडकर जयन्ती दिवस के एक दिन पहले कार्यक्रम और व्यवस्थाओ की जानकारी करने जिले के सांसद श्याम सिंह यादव कार्यक्रम स्थल अम्बेडकर पार्क का निरीक्षण करने एवं कार्यक्रम व्यस्थापकों से मिलने के लिए सुबह के समय ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बाद अम्बेडकर जयन्ती मनाने वाले टीम के लोंगो से मुलाकात किया और कहा कि बाबा साहब की जयन्ती बड़े ही धूमधाम के साथ मानायी जानी चाहिए। 
इस अवसर पर पार्क की साफ सफाई का निरीक्षण करने के पश्चात सांसद श्री यादव ने कहा कि बाबा साहब ने समाज के प्रत्येक व्यक्ति को संविधान में इतना अधिकार प्रदान किया है कि कम से कम गरीब दलित शोषित व्यक्ति भी सम्मान के साथ अपना जीवन जी सके। उन्होंने कहा बाबा साहब की ही देन हो कि लोकतंत्र में देश के हर नागरिक को समान अधिकार प्राप्त है। संविधान में सभी को कानूनी अधिकार प्राप्त है। 
बाबा साहब अपने जीवन काल में दलित सोशित समाज की लड़ाई लड़ते रहे और उन्हे उनका हक दिला के ही दम लिया। श्री यादव ने कहा आज बाबा साहब की जयन्ती पर इतना संकल्प लेना होगा कि उनके आदर्श और सिद्धांतो पर चल कर हम सभी लोग समाज के अन्दर ऊंच-नीच की खाई को खत्म करते हुए आपस में बराबरी के दर्जा को स्थापित किया जाये तभी बाबा जी का सपना आज सही मायने में साकार हो सकता है।
इस अवसर पर सांसद श्री यादव ने बाबा भीम राव अम्बेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और कार्यक्रम में हर तरह के सहयोग का अश्वासन दिया। सांसद के साथ कार्यक्रम आयोजन समिति के लोंगो के अलांवा चन्द भूषण यादव, राजनाथ यादव द्वय, हरिनाथ यादव एडवोकेट, बजरंगी यादव, शैलेंद्र कुमार, हीरालाल सोनिया सहित बड़ी संख्या में बाबा साहब के अनुयाई गण उपस्थित रहे। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी

खुशखबरी: बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका पद पर होगी भर्ती,जानें कौन कर सकेगा आवेदन