जिले की प्रतिभाओ को निखारने का बड़ा मंच साबित होगा जौनपुर महोत्सव - गिरीश चन्द यादव


जौनपुर। जनपद मुख्यालय पर स्थित ऐतिहासिक धरोहर शाही किला के परिसर में आयोजित तीन दिवसीय जौनपुर महोत्सव कार्यक्रम का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ करने के पश्चात प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चन्द ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि इस महोत्सव को आयोजित करने के पीछे की मंशा होती है कि जिले विरासत को संजोना और गांव गिरांव की प्रतिभाओ को निखारना और उन्हे एक बड़ा मंच प्रदान करते हुए राष्ट्रीय क्षितिज पर उभारना है।
राज्यमंत्री श्री यादव ने कहा कि जौनपुर महोत्सव का यह कार्यक्रम अल्प समय में तैयार कर शुरू किया गया है इसमें पूर्वांचल से लगायत जनपद की प्रतिभायें अपने कला का प्रदर्शन करेगी। अल्प समय में सफलता पूर्वक आयोजन के लिए राज्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारी खास कर जिलाधिकारी, सीडीओ, नगर मजिस्ट्रेट सहित विकास विभाग के सभी विभागो के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि महोत्सव का आयोजन पहले अप्रैल माह में करने की योजना थी लेकिन बजट की समस्या को देखते हुए मार्च में ही इसका आयोजन करना पड़ा है।
प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री जी इस तरह के आयोजनो पर विशेष ध्यान दे रहे है। इस महोत्सव में प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओ की जानकारी स्टाल लगाकर आम जनमानस को दी जाती है ताकि वह योजनाओ का लाभ उठा सके। इसके अलांवा महोत्सव के इस तरह के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जी की अति महत्वपूर्ण योजना सामूहिक विवाह कार्यक्रम के तहत समाज के कमजोर तपके के बाटियों के हाथ पूरे सम्मान के साथ पीले करने का कार्यक्रम किया जाता है इसके लिए प्रति जोड़े के पीछे 50 हजार रुपए खर्च कर रही है।
श्री यादव ने बताया कि अल्प समय में शुरू जौनपुर महोत्सव का यह तीन दिवसीय कार्यक्रम आगमी दो दिवस में भव्य रूप लेगा और इसके माध्यम से जनपद की प्रतिभाओ को निखारने का काम किया जाएगा। तमाम तरह के कलाकार अपनी प्रतिभाओ का प्रदर्शन करेंगे। महोत्सव कार्यक्रम के पहले दिन देश की सेवा करते हुए शहीद हुए सैनिको के परिवार जनों को सम्मानित किया जायेगा।तत्पश्चात साहित्य कारा अपनी रचनाओ से लोंगो का मनोरंजन करेंगे। 
जौनपुर महोत्सव के शुभारंभ के लिए राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री यादव के साथ एम एल सी बृजेश सिंह प्रिंसू, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, सीडीओ साॅई सीलम तेजा, पूर्व विधायक सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने दीप प्रज्जवलित किया। इसके पश्चात गोमती आरती का भव्य प्रदर्शन कलाकारो द्वारा करते हुए उपस्थित जनपद वासियों में भक्ति भाव जागृत किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची