लोकसभा चुनाव की तैयारी के तहत भाजपा मतदाताओ में अपनी पैठ बनाने के लिए शुरू किया वोटर चेतना अभियान


अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत नए मतदाताओं के बीच अपनी पैठ बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में वोटर चेतना अभियान शुरू कर दिया है। मतदाता सूची पुनरीक्षण से जुड़े इस विशेष अभियान के अंतर्गत भाजपा आज 30 अक्टूबर से पांच नवंबर और 25 नवंबर से तीन दिसंबर तक घर-घर संपर्क के माध्यम से हर दरवाजे पर दस्तक देगी तथा नए मतदाताओं से संपर्क साध कर अपनी चुनावी संभावनाओं को मजबूत करेगी। 
पार्टी की कोशिश है कि जनवरी 2024 तक 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले सभी युवाओं के नाम मतदाता सूची में शामिल कराकर उन्हें मताधिकार दिलाया जाए ताकि नवमतदाता भाजपा से भावनात्मक रिश्ते का जुड़ाव महसूस कर सकें। विवाह या अन्य किसी कारण से बूथ से अन्यत्र जा चुके या दिवंगत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से कटवाने का कार्य भी पार्टी इस अभियान के माध्यम से करेगी। 
प्रदेश के सभी बूथों पर पार्टी के बूथ अध्यक्षों और बूथ लेवल एजेंट (बीएलए) द्वारा मतदाता सूची का अवलोकन, सत्यापन और वाचन किया गया। अभियान को धारदार बनाने के लिए भाजपा अपने जनप्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों की ताकत इसमें झोंकेगी। अभियान की सफलता के लिए भाजपा सांसद से लेकर जिला पंचायत सदस्य तक के सभी जनप्रतिनिधियों और प्रदेश से लेकर मंडल व शक्ति केंद्र स्तर तक के पदाधिकारियों को एक-एक शक्ति केंद्र का प्रभारी बनाया गया है।
शक्ति केंद्र छह-सात बूथों का समूह होता है। सभी जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी संबंधित शक्ति केंद्र और उनसे जुड़े बूथों पर अभियान की सफलता सुनिश्चित करने के लिए उत्तरदायी होंगे। अभियान के बारे में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए पार्टी की ओर से मंडल स्तर पर कार्यशालाएं आयोजित की जा चुकी हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?