सवाल आखिर कब तक ओलंदगंज से जेसीज तक की सड़क बनेगी, लापरवाह जिम्मेदारो पर कार्यवाई क्यों नहीं ?



जौनपुर। नगर के विनियमित क्षेत्र में 2.36 करोड़ की लागत से ओलंदगंज से जेसीज चौराहा मार्ग का सुंदरीकरण कराया जा रहा है। आधा किलोमीटर के इस मार्ग पर पिछले दो साल से काम कराया जा रहा है। लेकिन अधिकारियों की शिथिलता व फर्म की लापरवाही के चलते आज तक काम पूरा नहीं हो सका। ऐसे में लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। काम नहीं होने पर तीन विभागों जल निगम, पीडब्ल्यूडी, विद्युत विभाग को पूर्व में कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था। अभी कुछ दिनों पहले प्रशासन की तरफ से 25 सितंबर तक कार्य पूरा करने की समय सीमा दी गई थी वह भी पूरी हो गई। लेकिन काम में कोई प्रगति नही नजर आयी है।
विनियमित क्षेत्र के अवस्थापना निधि से जेसीज से ओलंदगंज मार्ग की आधा किमी सड़क चौड़ीकरण के लिए 2.36 करोड़ रुपये स्वीकृत है। इसका लोक निर्माण विभाग से टेंडर कराकर 50 फीसदी धनराशि अवमुक्त भी की जा चुकी है। इसमें दोनों पटरी पर 210 मीटर व 210 मीटर पाइप लाइन शिफ्टिंग का काम किया गया। सड़क चौड़ीकरण के लिए निर्धारित एलाइमेंट में नाला निर्माण किए जाने से विद्युत पोल, ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने का काम किया जा रहा है। इसके लिए पूर्व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एवं एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल ने सड़क किनारे अतिक्रमण हटवाना शुरू किया लेकिन उनके स्थानांतरण के बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया। फिर पूर्व सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह की तरफ से एक बार फिर अतिक्रमण हटाने के दौरान तमाम विरोध भी झेलना पड़ा। इसमें काफी विवाद भी हुआ था। अतिक्रमण तो हटा दिया गया लेकिन लापरवाही व शिथिलता के चलते आज तक काम पूरा नहीं हो सका। अभी गिट्टी डालकर सड़क किनारे गड्ढा पाटा जा रहा है, इसके अलावा डिवाइडर भी नहीं बनाया गया है। 
इस सन्दर्भ में वर्तमान नगर मजिस्ट्रेट जल राजन चौधरी का कथन है कि ओलंदगंज से जेसीज चौराहा तक सड़क का काम चल रहा है। इसके लिए जल्द ही पीडब्ल्यूडी, विद्युत विभाग, जल निगम को बुलाकर बैठक की जाएगी। कार्य 50 फीसदी से अधिक हो चुका है। बजाज एजेंसी के बाहर नाला निर्माण के लिए खोदा गया था, वहां नाला, पोल शिफ्टिंग, ढलहियां काम किया जाना बाकी है। इसके बाद लोक निर्माण विभाग को पैचिंग का काम करना है। 
..............................................
एक नजर आंकड़ों पर :-
-कुल काम 2.36 करोड़ का।
- विद्युत विभाग का 82.58 लाख का काम।
- वाटर पाइप लाइन का 12 लाख का काम।
- 1.18 करोड़ का अब तक भुगतान हो चुका है।


Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश