परिवहन निगम का फैसला: आज 12 बजे रात से रोडवेज की एसी बसो का किराया होगा 10 प्रतिशत कम


यूपी रोडवेज की सभी एसी बसों का किराया शुक्रवार की रात 12 बजे के बाद दस फीसदी कम हो जाएगा। एसी जनरथ बस द्वारा प्रयागराज से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को 150 रुपये कम किराया देना होगा। इतना ही नहीं वॉल्वो से लखनऊ जाने वाले यात्रियों का किराया 62 रुपये कम हो जाएगा।
दरअसल, सर्दी के मौसम में यात्रियों की एसी बसों में कम आवाजाही को देखते हुए यूपी रोडवेज ने इस बार प्रयोग के तौर पर पिछले माह ही दस फीसदी किराया कम करने का एलान किया था। यह व्यवस्था 16 दिसंबर से प्रभावी हो जाएगी। बसों का किराया कम करने की वजह यात्रियों को एसी बसों के प्रति आकर्षित करना है, ताकि सर्दी के मौसम में एसी बसें खाली न चलें।
बसों का नया किराया शुक्रवार की रात 12 बजे के बाद प्रभावी हो जाएगा। 16 दिसंबर से प्रयागराज से लखनऊ को जाने वाली एसी वॉल्वो का किराया 670 की जगह 608 रुपये रहेगा। इसी तरह एसी जनरथ बस टू बाई टू का किराया 460 की जगह 416 और एसी जनरथ बस थ्री बाई टू का किराया 395 की जगह 357 रुपये लिया जाएगा। प्रयागराज से एसी जनरथ टू बाई टू में 459 की जगह 415 और जनरथ थ्री बाई टू में 392 की जगह 355 रुपये किराया यात्रियों को देना होगा। इसी तरह झांसी के किराये में 97 रुपये की राहत यात्रियों को मिलेगी।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद