कोटेदार के चयन में ग्रामीणों ने अधिकारियों पर लगाया धांधली का आरोप




प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस के सामने जमके उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

जौनपुर।  विकासखंड सिकरारा  के चांदपुर गांव 
 के  सस्ते गल्ले के सरकारी दुकान के चयन में अधिकारी द्वारा खुली मनमानी करने का आरोप गांव की जनता ने लगाते हुए जानकारी दियाहै कि दुकान आवंटन के लिए मौके पर पहुंचे  सक्षम अधिकारी मनमानी शुरू किये तो ग्रामीणो ने विरोध शुरू कर दिया। ग्रामीणों के विरोध  की सूचना पर भीलमपुर चौकी इंचार्ज भी मय फोर्स पहुंचे
 इसके बाद कोटे चयन में जो खेल हुआ वह  बेहद शर्मनाक कहा जा सकता है। प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में ग्रामीण इकट्ठे थे लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों के सामने वहां पर जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई कोटे का चयन भी आनन-फानन में कर दिया गया जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया।
ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम सभा में कुल 2026 मत है जिसमें से मात्र 150 लोग ही वहां पहुंचे थे।
फर्जी हस्ताक्षर के बल पर सक्षम अधिकारियों ने कोटे का चयन कर रूबी सिंह नामक महिला को कोटा दे दिया ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त महिला  की सास  के नाम से पहले कोटा था जो भ्रष्टाचार का आरोप में  निरस्त कर दिया गया है फ़िर उसी परिवार में कोटे की दुकान का आवंटन इस खेल के पीछे का रहस्य जनता को पता हो गया तो  ग्रामीणों ने एक लिखित प्रार्थना पत्र देखकर जिलाधिकारी से पुनः बैठक कर नियमानुसार कोटा चयनित कराने एवं कोरम पूरा करने तथा पूरी पारदर्शिता बरतने की मांग की है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया