पुस्तक "मौर्य राजवंश" समाज को नयी दिशा देने में सहायक सिद्ध हो सकती है- शत्रुघन कुशवाहा


जौनपुर।जनपद मुख्यालय से लगभग 50 किमी दूर मुंगराबादशाहपुर के ग्राम गरियाँव में शान्ति नन्दन बौद्ध वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में संस्था के सचिव/प्रबंधक उदय भान मौर्य द्वारा रचित "मौर्य राजवंश" नामक इतिहासिक पुस्तक का विमोचन भन्ते देवानंद अरैल नैनी प्रयागराज एवं इन्डिया वायस न्यूज चैनल के यूपी बिजनेस हेड शत्रुघन कुशवाहा के अतिथित्व में एक समारोह में किया गया। 
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में शत्रुघन कुशवाहा ने कहा कि इतिहास से जोड़कर किसी भी पुस्तक को लिखना और उसे अपनी भाषा में लिपिबद्ध करना कठिन कार्य होता है। इस कार्य को उदयभान मौर्य ने अपनी पत्नी के साथ मिल कर पुस्तक को मूर्त रूप प्रदान किया बधाई के पात्र है। इस पुस्तक से समाज को एक नयी दिशा मिल सकेगी साथ ही इतिहास में मौर्य वंश के सामाजिक कृतियों की अच्छी जानकारी मिल सकती है। इस पुस्तक में ईसापूर्व 6ठवीं शताब्दी से लेकर आधुनिक युग की 11वीं शताब्दी तक का जिक्र किया गया है जो लोंगो को नयी जानकारी प्रदान करते हुए जागरूक करेगी।
पुस्तक के विमोचन का कार्यक्रम लेखक उदयभान मौर्य अपने पुत्री के प्रथम जन्म दिन पर रखा था। इस अवसर पर संजय मिश्र प्रधानाध्यापक कम्पोजिट विद्यालय गरियाँव, अम्बिका प्रसाद यादव भूतपूर्व अध्यापक, राजकुमार मौर्य भूतपूर्व ग्राम प्रधान पुस्तक विमोचन के हिस्सा रहे है। कार्यक्रम में संस्था के अन्य सदस्यों में डा० चन्द्र भान मौर्य, वृजेश कुमार यादव, अवनीश कुमार मौर्य आदि ने बढ़ चढ़कर भागीदारी  किया और उपस्थित रहे।


 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची