गो आश्रय संचालन समिति की बैठक में डीएम की भृकुटी तनी, इन अधिकारियों का वेतन काटने व स्पष्टीकरण देने का आदेश


जौनपुर। गो-आश्रय स्थल अनुश्रवण संचालन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि नियमित गोवंश आश्रय स्थल का भ्रमण करते रहे और किसी प्रकार की समस्या हो तो तत्काल निस्तारण कराया जाए। गो-आश्रय स्थल पर संरक्षक रात्रि विश्राम वही पर करे। पशु चिकित्सा अधिकारी, उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, ग्राम पंचायत सचिव, प्रधान एवं खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि आपस में सामंजस्य स्थापित करते हुए घायल/बीमार गोवंश का उपचार कराये।  


जिलाधिकारी ने वृहद गो-संरक्षण केंद्र के निर्माण की समीक्षा की और निर्देश दिया कि मयनुन्दीनपुर में बन रहे गो-संरक्षण केंद्र को माह जुलाई तक अवश्य पूर्ण कर लिया जाए। चोरसण्ड गो-संरक्षण केंद्र का निर्माण एक सप्ताह में पूर्ण कराने के निर्देश दिए जिस पर कार्यदाई संस्था द्वारा अवगत कराया गया कि एक सप्ताह में पूर्ण करा लिया जाएगा।
बैठक में मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने अवगत कराया कि प्रतिदिन 10 गोवंश संरक्षण का कार्य किया जाना है। जनपद में नियमित गोवंश का संरक्षण किया जा रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि शत-प्रतिशत संरक्षण का कार्य पशु चिकित्सा अधिकारी, उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, ग्राम पंचायत, नगर पंचायत, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, नगर पंचायत, खंड विकास अधिकारी के माध्यम से निर्मित को गो-आश्रय स्थल में संरक्षण कराया जाए। उन्होंने कहा कि गो-आश्रय स्थल में प्रकाश, पानी, हरा चारा, भूसा की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाये और वर्षा के कारण जलभराव की स्थिति होती है तो तत्काल उसका समाधान मिट्टी या रवीश को डालकर करवा दिया जाए।
समीक्षा बैठक में पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ0 आलोक सिंह एवं डॉक्टर सूरज के अनुपस्थित रहने के कारण जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि इनका एक दिन का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा0 राजेश कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने जारी की दूसरी सूची जानें किसे कहां से लड़ा रही है चुनाव देखे सूची

यूपी में सात चरण में मतदान, जानें किस चरण में कौन सीट का होगा मतदान

भीषण हादसा: स्कॉर्पियो ने बाइक सवार तीन को रौदा, घटनास्थल पर तीनो की मौत