अच्छी खबर : रायबरेली-जौनपुर इंटरसिटी ट्रेन का फिर संचालन शुरू


जौनपुर। कोविड संक्रमण काल से बंद अप/डाउन रायबरेली-जौनपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन मंगलवार से बहाल हो गया। ट्रेन का संचालन बहाल होने से रायबरेली से जौनपुर के बीच पड़ने वाले स्टेशनों की यात्रा करने वालों के साथ गौरीगंज, अमेठी, प्रतापगढ़ में नौकरी करने वालों को सुविधा होगी। अब तक जौनपुर की यात्रा करने वाले यात्रियों को निजी साधन से यात्रा करने को मजबूर होना पड़ रहा था।
लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी रेलवे ट्रैक पर 20 मार्च 2020 के पहले विभाग की ओर अप/डाउन रायबरेली-जौनुपर इंटरसिटी एक्सप्रेस लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी पैसेंजर (वीपीएल), प्रतापगढ़-लखनऊ (शटल) तथा बरेली-प्रयाग पैसेंजर समेत 24 जोड़ी ट्रेन संचालित की जाती थीं। मार्च 2020 में कोविड संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के बाद विभाग ने ट्रैक की सभी ट्रेनों को निरस्त कर दिया। संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद ट्रेनों को संचालित करना शुरू किया।
हालांकि विभाग ने ट्रैक पर संचालित रायबरेली-जौनपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के साथ चार जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन बहाल नहीं किया था। लोगों की परेशानी व मांग को देखते हुए मंगलवार से ट्रेन का संचालन बहाल कर दिया गया। इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन बहाल होने से रायबरेली, जायस, गौरीगंज, अमेठी, अंतू, प्रतापगढ़, मां वाहरी देवी, बादशाहपुर, जंघई, बरसठी, मड़ियाहू, जफराबाद व जौनपुर के यात्रियों के साथ गौरीगंज, अमेठी व प्रतापगढ़ में नौकरी करने वाले दैनिक यात्रियों को सुविधा मिलेगी। जिले से बरसठी, मड़ियाहूँ, जफरादबाद व जौनपुर की यात्रा करने वालों को अब तक निजी वाहन से यात्रा करने को मजबूर होना पड़ रहा था।
स्टेशन मास्टर ने बताया कि मंगलवार से अप/डाउन रायबरेली-जौनपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो गया है। पहले दिन इंटरसिटी एक्सप्रेस रायबरेली से रवाना होकर जौनपुर में अपने निर्धारित समय से 50 मिनट विलंब से पहुंची। ट्रेन में अनारक्षित टिकट के साथ मासिक रेल टिकट (एमएसटी) पर यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। पहले से संचालन शुरू होने की जानकारी टिकट की बिक्री सामान्य से कम रही। संचालन शुरू होने के बाद प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। जल्द टिकटों की बिक्री बढ़ेगी और यात्रियों को यात्रा में सुविधा होगी।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड