राशन कार्ड से अपात्रो का नाम जल्द-से-जल्द काटा जाये- जिलाधिकारी जौनपुर


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा खाद एवं रसद विभाग (आपूर्ति/विपणन) एवं खाद्य औषधि प्रशासन विभाग की मासिका समीक्षा बैठक विकास भवन के सभागार में की गई । बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि राशन कार्ड में अपात्रों का नाम हटाकर पात्र लोगों का नाम जोड़ा जाए।

 उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी संतोष विक्रम शाही को निर्देशित किया कि जिन पूर्ति निरीक्षकों की आइजीआरएस में शिकायतें अधिक लंबित है उन पर विभागीय कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि राशन वितरण के दौरान दुकानों का निरीक्षण अवश्य करें। जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि आधार सीडिंग शत-प्रतिशत पूर्ण करें। जिलाधिकारी के द्वारा सिंगल स्टेज खाद्यान्न उठान की स्थिति की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि साक्षी एवं विनय प्रताप ट्रांसपोर्ट अपने वाहनों की संख्या बढ़ाते हुए उठान में प्रगति लाएं अन्यथा कार्यवाही की जाएगी।
जिलाधिकारी के द्वारा विस्तार से धान क्रय की वर्तमान समीक्षा की गई और डिप्टी आरएमओ रिपुंजय पाठक को निर्देशित किया कि सभी से समन्वय करते हुए लक्ष्य को प्राप्त करें।खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि लोहिया पार्क एवं किला के पास क्लीन स्ट्रीट फूड वेंडर बनाए जाने की योजना बनाई जाए। स्ट्रीट वेंडरों को फास्टट्रैक ट्रेनिंग दिलाई जाए।
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल राय को निर्देशित किया कि कैंप लगाकर दुकानों का लाइसेंस जारी किया जाए और प्रवर्तन की कार्यवाही में तेजी लाए ।  उन्होंने कहा कि जो लोग अर्थदंड नहीं दे रहे हैं उन्हें आरसी जारी करें। जनपद की छोटी बड़ी दुकानों पर ग्राहकों के जागरूकता के संबंध में स्लोगन/बैनर, पोस्टर लिखवाया जाना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि ठेले वालों को साफ-सफाई धूल से बचाने अच्छे तेल के प्रयोग करने एवं साफ सुथरा सामान बेचने हेतु व्यापक जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाए। इस अवसर पर जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आरडी यादव सहित खाद्य सुरक्षा अधिकारी आपूर्ति निरीक्षक सहित अन्य उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू