रेलवे ने ट्रेन में यात्रा कर रहे बीमार यात्री की जानें कैसे किया मदद


रेलवे ने एक ट्वीट पर सद्भावना एक्सप्रेस में यात्रा कर रही किशोरी व उसके बीमार पिता को दिल्ली तक सुरक्षा मुहैया कराई। इसे लेकर परिजनों ने रेलवे का धन्यवाद किया है। बलिया स्टेशन से शुक्रवार को आद्विका चौबे अपने बीमार पिता के साथ सद्भावना एक्सप्रेस से दिल्ली जा रही थी।
उनकी हालत देख परिचित दो युवक भी दिल्ली तक उन्हें छोड़ने जा रहे थे। रास्ते में टिकट चेकिंग के दौरान किशोरी के बीमार पिता का हवाला देने के बावजूद टीटीई ने अगले स्टेशन पर दोनों को उतार दिया। उस दौरान किशोरी के पास मात्र दो सौ रुपये थे। पिता की हालत व लंबा सफर देख वह काफी घबराई हुई थी।
उसने दिल्ली स्थित परिजनों को मामले की जानकारी दी। परिजनों ने रेलवे को ट्वीट कर मदद की गुहार लगाई। रेलवे ने ट्रेन की लोकेशन देख तत्काल संबंधित स्टेशन अधीक्षक व आरपीएफ व जीआरपी को मदद के लिए निर्देश दिया।
वाराणसी स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने पहुंचने पर स्टेशन अधीक्षक व जीआरपी ने पांच मिनट में आद्विका से मिलकर पिता के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इसके बाद दिल्ली तक बीच के सभी स्टेशनों पर स्टेशन मास्टर, टीटीई व सुरक्षाकर्मियों ने पूरे रास्ते बच्ची का पूरा ख्याल रखा। स्कार्ट के जवानों ने आनंद बिहार स्टेशन पर परिजनों को बुलाकर सकुशल सौंपा।
परिजनों ने रेलवे व सुरक्षाकर्मियों का धन्यवाद किया है। आरपीएफ प्रभारी बलिया बीके सिंह ने कहा कि आद्विका चौबे बीमार पिता के साथ सद्भावना एक्सप्रेस से दिल्ली जा रही थी। अकेली थी, पिता बीमार थे। दिल्ली स्थित परिजनों ने ट्वीट के माध्यम से रेलवे को जानकारी दी, जिससे उसे वाराणसी में सहायता उपलब्ध कराई गई है।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची