समाजवादी आंदोलन का मूलमंत्र ही सामाजिक न्याय रहा है : विवेक रंजन


जौनपुर। सपा नेतृत्व के आह्वान पर चलाये जा रहे पीडीए जनपंचायत कार्यक्रम के तहत 
जौनपुर के केराकत विधानसभा विझवार सारंग एवं उदियासन गांव आयोजित पीडीए की पंचायत में उपस्थित जनो को सम्बोधित करते हुए प्रदेश सचिव विवेक रंजन यादव ने कहा कि समाजवादियों ने हमेशा से सामाजिक न्याय, समता, समानता, भाईचारा की लड़ाई लड़ी है और सामाजिक न्याय सदैव से समाजवादी आंदोलन का मूलमंत्र भी रहा है। सभी समाजवादी आंदोलन के नेताओं का निर्विवाद और आमसहमति से यह मानना रहा है कि जो समाज आर्थिक, राजनैतिक और सामाजिक रूप से पिछड़ा है, उसे विशेष अवसर प्रदान कर समाज और विकास के मुख्य धारा में लाया जाए।
भाजपा सरकार ओबीसी, एससी, एसटी को आरक्षण के नाम मिले इस विशेष अवसर को समाप्त करने की साजिश रच रही है। उन्होंने पार्टी द्वारा आयोजित की जा रही पीडीए जनपंचायत के बारे में कहा कि पीडीए एक ऐसा जनांदोलन है,जिसका उद्देश्य समाज के पिछड़े, दलित, शोषित और वंचितों को उनके हक-अधिकार के प्रति जागरूक करना और भाजपा सरकार की दलित और पिछड़ा विरोधी नीतियों से आगाह करना है। सपा प्रदेश सचिव ने कहा कि आज की वर्तमान भाजपा हुकूमत को इस देश के गरीबों, पिछङों, दलितों, शोषितों और वंचितों से कुछ भी लेना-देना नहीं है। सपा प्रदेश सचिव विवेक रंजन यादव ने कहा कि सामाजिक न्याय के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जातीय जनगणना का होना बहुत आवश्यक है। जातिगत आँकड़ा सामाजिक न्याय के लिए आवश्यक है।
पीडीए जनपंचायत की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष नीरज पहलवान व संचालन पवन मंडल ने किया। पीडीए जन पंचायत को सत्यनारायण यादव, रमेश नागर, सचिन यादव, आनंद कुमार, गुड्डू चौहान, सुरेश यादव,हरेंद्र यादव,अभय शर्मा,विवेक शर्मा ,गौरव यादव आदि ने सम्बोधित किया।


Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश