लांचिंग के बाद प्रथम टीका करण में 2424 के सापेक्ष 1655 लोगो को लगी कोरोना वैक्सीन

 


लक्ष्य के सापेक्ष 68 प्रतिशत कामयाबी मिली, अब तक 1964 लोग हो चुके लाभान्वित

 जौनपुर। कोरोना वैक्सीन की लांचिंग के बाद के प्रथम टीका करण अभियान पर आज (शुक्रवार) को जिले में लक्ष्य 2424 के सापेक्ष कुल 1656 लोगों को टीका लगाया गया। इस तरह से आज लक्ष्य के सापेक्ष 68 प्रतिशत टीकाकरण हुआ। ज्ञात हो कि 16 जनवरी को 309 लोगों को लांचिंग के ही दिन ही टीका लगा दिया गया था। इस तरह से जिले में अब तक 1964 लोगों को टीका लगाकर प्रतिरक्षित किया जा चुका है। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा जिला अस्पताल में टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया गया।

अभियान सुबह नौ बजे से देर शाम तक चला। जिसमें आज 2424 लोगों को टीका लगना था जिसके सापेक्ष आज 1655 लोगों ने टीका लगवाया। 16 जनवरी को जिन लोगों को प्रतिरक्षित किया गया है। उनका अगला डोज 15 फरवरी निर्धारित है जबकि जिन्हें आज (शुक्रवार) टीका लगा उन्हें अगला टीका 19 फरवरी को लगेगा।



जिले में 13 केन्द्रों पर 25 सत्र आयोजित हुए। पूर्व के चार केंद्रों जिला महिला चिकित्सालय, जिला पुरुष चिकित्सालय, सीएचसी रामनगर, सीएचसी केराकत के अलावा डोभी, मुफ्तीगंज, धर्मापुर, सिरकोनी, जलालपुर, रामपुर, मछलीशहर, सिकरारा में टीकाकरण हुआ। इसमें से धर्मापुर में 110 जबकि बाकी केंद्रों पर 200-200 लोगों को वैक्सीन लगनी थी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नरेंद्र सिंह, एसीएमओ वेक्टर बार्न डिजीज डॉ. एसपी मिश्रा, डीपीएम सत्यव्रत त्रिपाठी, एसीएमओ डॉ. आरके सिंह, एसीएमओ डॉ. एससी वर्मा, यूनीसेफ की जिला कोआर्डिनेटर रेनू सिंह, कायाकल्प योजना के डिस्ट्रिक्ट कोआर्डिनेटर डॉ. क्षितिज पाठक सहित स्वास्थ्य विभाग के कई महत्वपूर्ण पदाधिकारियों ने लीलावती महिला चिकित्सालय में जाकर टीका लगवाया। 



मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राकेश कुमार ने पंजीकृत समस्त स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील की थी कि वह टीकाकरण केंद्र पर समय से पहुंचें और जिले में टीकाकरण अभियान को शत प्रतिशत सफल बनाएँ। उन्होने कोविन पोर्टल पर पंजीकृत सभी लोगों से टीकाकरण केंद्र पर समय से पहुंचने को कहा था क्योंकि टीका की एक शीशी से 10 लोगों को डोज़ होते है। शीशी खुलने के बाद एक नियत समय तक ही उसको उपयोग में ला सकते हैं। उन्होने स्पष्ट कि कोविड–19 का यह टीका सबसे सुरक्षित टीका है। यह शरीर पर किसी तरह का प्रतिकूल प्रभाव नहीं छोड़ता है।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज