बालिका दिवसः बेटी के जन्म पर जिला अस्पताल में बटीं सरकारी मिठाइयां


 जौनपुर। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना अंतर्गत राष्ट्रीय बालिका दिवस सप्ताह के अंतर्गत जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष कुमार सोनी द्वारा जिला महिला चिकित्सालय जौनपुर में जन्मी बच्चियों को मिठाई का डब्बा देकर बधाई देते हुए बालिकाओं के जन्म पर खुशी मनाने की शुरुआत की। इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी द्वारा कहा कि जैसे बेटों के जन्म पर हम लोग खुशी मनाते हैं वैसे ही बेटियों के जन्म पर भी खुशी मनानी चाहिए। सभ्य समाज में लिंग भेद का कोई अस्थान नहीं होता है और हमारा समाज तभी विकसित हो पाएगा जब लड़के लड़की को एक समान रूप से हम स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा हेतु उचित माहौल प्रदान करेंगे। लड़के और लड़कियां सभी समान रूप से पढ़ाई करते हुए अपने अच्छी स्थिति में पहुंचेंगे और समाज को आर्थिक, नैतिक, सामाजिक रूप से ऊपर लेकर जाएंगे। जिला महिला चिकित्सालय के अधीक्षक अरुण कुमार जायसवाल ने कहा कि बालिकाओं के जन्म पर कि हमें अब खुशी मनानी चाहिए क्योंकि बालिकाएं ही अब आगे समाज में लोगों की काम आ रही हैं, बच्चे बाहर निकल जा रहे हैं।
  कार्यक्रम में बाल संरक्षण अधिकारी चन्दन राय, महिला कल्याण अधिकारी नीता वर्मा, जिला समन्वयक प्रतिभा सिंह, बबीता, अरुण आदि लोगों ने प्रतिभाग किया।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत