महामारी से निपटने के लिए डीएम एसपी ने किया तहसील मछली शहर क्षेत्र का निरीक्षण, दिया यह शख्त आदेश


जौनपुर। कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए सरकारी तैयारियों के निरीक्षण के क्रम में आज जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर द्वारा द्वारा सीएचसी सतहरिया मुंगरा बादशाहपुर सहित मछली शहर कस्बे में दवा की दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया है।
निरीक्षण के दौरान सीएचसी में 50 बेड की क्षमता का एल-1 अस्पताल एवं ऑक्सीजन प्लांट लगाये जाने की तैयारी की समीक्षा भी की गयी। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राकेश कुमार को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द एल-1 अस्पताल एवं ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने का कार्य पूर्ण कर लिया जाए। प्रभारी चिकित्साधिकारी प्रमोद मौर्य को निर्देश दिया कि मरीजो का ईलाज पूरी गम्भीरता सेवा भाव के साथ किया जाए। किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखे तो कोरोना किट दिया जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजो की नियमित रूप मोनिटरिंग की जाए। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया कि आज 13 टीमें कोरोना टेस्ट के लिए विभिन्न ग्राम पंचायतों में गई हैं। जिलाधिकारी ने कहा की जनपद में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा प्रतिदिन घर- घर जाकर कोरोना का टेस्ट किया जाएगा और कोरोना लक्षण दिखने पर कोरोना  कीट वितरण किया जाएगा।
तत्पश्चात अधिकारी द्वय द्वारा मछलीशहर स्थित दवा की विभिन्न दुकानों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने दवा के दुकानदारों को निर्देशित किया कि कोरोना किट बना कर रखें और कोरोना के लक्षण वालो को दें। उन्होंने उपजिलाधिकारी मछलीशहर अंजनी कुमार सिंह को निर्देशित किया कि सब्जी मंडी में भीड़ न लगने पाए। मंडी बन्द होते ही साफ-सफाई कराये। कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जाये। नियमित रूप से साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन कराया जाए। उपजिलाधिकारी से जानकारी प्राप्त किया कि निगरानी समिति के द्वारा कोरोना किट का वितरण किया जा रहा है अथवा नहीं जिस पर उपजिलाधिकारी ने बताया कि आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के द्वारा वितरण किया जा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया